AEZTEN NEWS

Rohit Sharma Retirement: रोहित शर्मा ने इस तारीख के बाद की सेवानिवृत्ति की योजना

Rohit Sharma Retirement: रोहित शर्मा ने इस तारीख के बाद की सेवानिवृत्ति की योजना

रोहित शर्मा, पहली बार ICC क्रिकेट वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं, मौजूदा आयोजन में मेन इन ब्लू के एक दशक से चले आ रहे ICC ट्रॉफी के सूखे को तोड़ने के लिए तैयार हैं। विश्व कप 2023 में भारत की पहली सेमीफाइनलिस्ट स्थिति, लीग चरण के मैचों में लगातार नौ जीत के माध्यम से हासिल की गई, जो रोहित की कप्तानी क्षमता को दर्शाती है। 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला होने वाला है।

Rohit Sharma Retirement: रोहित शर्मा ने इस तारीख के बाद की सेवानिवृत्ति की योजना

14 नवंबर को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में, रोहित ने अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास पर संकेत देने वाले एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मेरे पास अपनी यात्रा के बारे में सोचने के लिए ज्यादा समय नहीं है। संभवत: 19 नवंबर के बाद मैं इस पर विचार करूंगा. अभी, यह सिर्फ व्यवसाय के बारे में है। हम इस सप्ताह के महत्व को समझते हुए अच्छी क्रिकेट का प्रदर्शन करना चाहते हैं और हम अपनी मानसिकता नहीं बदलना चाहते हैं।”

विशेष रूप से, भारत और न्यूजीलैंड 22 अक्टूबर को धर्मशाला में चल रहे टूर्नामेंट में पहले भिड़े थे, जहां मेन इन ब्लू ने विराट कोहली के शानदार 95 रन और मोहम्मद शमी के शानदार पांच विकेट के दम पर चार विकेट से जीत हासिल की थी। लीग चरण के नौ मैचों में पांच जीत के साथ न्यूजीलैंड लीग तालिका में चौथे स्थान पर रहा और आगामी चुनौती के लिए तैयार हो गया। Rohit Sharma Retirement: रोहित शर्मा ने इस तारीख के बाद की सेवानिवृत्ति की योजना

इस बीच, 15 नवंबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मुकाबले से पहले, भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक मैच के नतीजे को लेकर चिंतित हैं। यह 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में न्यूजीलैंड द्वारा टीम इंडिया को दी गई हार के बाद आया है।

सेवानिवृत्ति प्रतीक्षा कर सकती है! रोहित शर्मा ने 2024 टी20 विश्व कप को लेकर बड़ा संकेत दिया। रोहित शर्मा ने एक कार्यक्रम में पुष्टि की कि वह पहले से ही 2024 टी20 विश्व कप का इंतजार कर रहे हैं, जो यूएसए और वेस्ट इंडीज में होना है।

2022 टी20 विश्व कप के समापन के बाद भारत के टी20 सेटअप में एक बड़ा बदलाव लाया गया, हार्दिक पांड्या ने सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम का नेतृत्व किया। हालांकि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों ने इस प्रारूप को नहीं छोड़ा है, लेकिन टी20 में ये दोनों अभी भी किनारे बने हुए हैं, चयनकर्ता युवाओं को मौका देना पसंद कर रहे हैं। Rohit Sharma Retirement: रोहित शर्मा ने इस तारीख के बाद की सेवानिवृत्ति की योजना जबकि 2023 एकदिवसीय विश्व कप से परे रोहित की निरंतरता पर संदेह बना हुआ है, हिटमैन ने खुद एक बड़ा संकेत दिया है कि वह जल्द ही इसे छोड़ने की योजना नहीं बना रहे हैं।

ऑनलाइन सामने आए एक वीडियो में, रोहित को 2024 टी20 विश्व कप के बारे में बात करते देखा जा सकता है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में होना है। यूएसए में हुए इवेंट में रोहित ने स्वीकार किया कि वह अगले साल के मेगा इवेंट का इंतजार कर रहे हैं।

“सिर्फ जाने और आनंद लेने के अलावा, यहां (अमेरिका) आने का एक और कारण है। क्योंकि आप जानते हैं कि विश्व कप आ रहा है। जून में, दुनिया के इस हिस्से में टी20 विश्व कप (2024) होगा . तो, मुझे पूरा यकीन है कि हर कोई उत्साहित है। तो हां, हम इसका इंतजार कर रहे हैं,” रोहित ने वीडियो में कहा।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हमारे पास जून 2024 में टी20ई विश्व कप है। यह काफी रोमांचक होगा और हम इसका इंतजार कर रहे हैं।”

उम्मीद है कि रोहित शर्मा अगला टी20 वर्ल्ड कप खेलने का फैसला करेंगे

हार्दिक के टी20ई में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के साथ, रोहित का कार्यकाल वनडे और टेस्ट तक सीमित हो गया है। अनुभवी बल्लेबाज ने आखिरी बार अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए एक टी20 मैच में हिस्सा लिया था। Rohit Sharma Retirement: रोहित शर्मा ने इस तारीख के बाद की सेवानिवृत्ति की योजना

यहां तक कि मुंबई इंडियंस के लिए भी रोहित का सीजन काफी सामान्य रहा और उन्होंने 16 मैचों में 332 रन बनाए। उन्होंने सीज़न में केवल 2 अर्धशतक बनाए, जिससे कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने सबसे छोटे प्रारूप में उनकी निरंतरता पर सवाल उठाया।

Exit mobile version