AEZTEN NEWS

Rohit Sharma Net Worth: मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान की धन कथा यहाँ जाने

Rohit Sharma Net Worth: मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान की धन कथा यहाँ जाने

Rohit Sharma: मैदान पर अपने असाधारण बल्लेबाजी कौशल और नेतृत्व के लिए जाने वाले रोहित शर्मा ने अपने पूरे करिअर मैं प्रसिद्धि और धन दौलत दोनों हासिल कि ए हैं। जनवरी 2022 मैं मेरे अंतिम ज्ञान अद्यतन के अनुसार , उनकी अनुमति कुल संपत्ति $22 million से $24 million के बीच थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा का सफर 2007 में शुरू हुआ उन्होंने लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। और दुनिया के No 1 बल्लेबाजों में से एक है। अपनी अंतरराष्ट्रीय सफलता के अलावा, रोहित ने मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में शानदार भूमिका निभाई है  Rohit Sharma की वर्तमान निवल संपत्ति की अधिक सटीक तस्वीर हासिल करने के लिए नवीनतम Update की जांच करना आवश्यक है। इस लेख में आपको Rohit Sharma की करिअर की और उनकी धन संपत्ति के बारे लिखा है। Rohit Sharma Net Worth: मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान की धन कथा यहाँ जाने

Rohit Sharma Early Career

Rohit Sharma का जन्मदिन 30 अप्रैल (1987) में हुआ था। महाराष्ट्र के नागपूर शहर में उनका जन्म हुआ था।

राष्ट्रीय पक्ष ·         भारत
टेस्ट में पदार्पण (कैप 280) 6 नवम्बर 2013 बनाम वेस्ट इंडीज
अंतिम टेस्ट 7 जून 2023 बनाम ऑस्ट्रेलिया
वनडे पदार्पण (कैप 168) 23 जून 2007 बनाम आयरलैंड
अंतिम एक दिवसीय 29 अक्टूबर 2023 बनाम इंग्लैंड
एक दिवसीय शर्ट स॰ 45
टी20ई पदार्पण (कैप 17) 19 सितंबर 2007 बनाम इंग्लैंड
अंतिम टी20 10 नवंबर 2022 बनाम इंग्लैंड
टी20 शर्ट स॰ 45
घरेलू टीम की जानकारी
वर्ष टीम
2006/07–वर्तमान मुंबई
2008–2010 डेक्कन चार्जर्स (शर्ट नंबर 45)
2011–वर्तमान मुंबई इंडियंस (शर्ट नंबर 45)
कैरियर के आँकड़े
प्रतियोगिता टेस्ट वनडे टी२० अं एफसी
मैच 52 257 148 110
रन बनाये 3,677 10,510 3,853 8,365
औसत बल्लेबाजी 46.54 49.34 31.32 53.62
शतक/अर्धशतक 10/16 31/54 4/29 26/34
उच्च स्कोर 212 264 118 309*
गेंद किया 383 593 68 2,153
विकेट 2 8 1 24
औसत गेंदबाजी 112.00 64.38 113.00 48.08
एक पारी में ५ विकेट 0 0 0 0
मैच में १० विकेट 0 0 0 0
श्रेष्ठ गेंदबाजी 1/26 2/27 1/22 4/41
कैच/स्टम्प 50/– 87/– 58/- 94/-

प्रतिभा – एक स्पष्ट रूप से उत्साहजनक शब्द जो Rohit Sharma के साथ छाया की तरह घूमता रहा है; यहाँ तक कि कई बार उसे परेशान भी करता था। ऐसा लगता है कि यह एक बोझ है जिसे क्रिकेट जगत ने उन पर थोप दिया है और, राष्ट्रीय स्तर पर एक दशक से अधिक समय के बाद, उन्हें इस लेबल से दबा दिया गया है। Rohit Sharma Net Worth: मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान की धन कथा यहाँ जाने

हर्षा भोगले ने घरेलू सर्किट में फुसफुसाहट के बारे में बात की; प्रशिक्षकों और स्काउट्स ने मुंबई के एक किशोर के सहज, मुक्त-प्रवाह वाले स्ट्रोक-प्ले को देखा। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 50 से ऊपर के औसत के साथ, वह तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने रणजी स्तर पर तेज नाबाद तिहरा शतक बनाया।

यह सब 2007 विश्व टी20 में इन-फॉर्म युवराज सिंह की चोट के बाद शुरू हुआ, जब रोहित को मेजबान टीम के खिलाफ लीग गेम खेलने के लिए आखिरी मिनट में आपातकालीन प्रतिस्थापन के रूप में बुलाया गया था। भारतीय पारी की निराशाजनक शुरुआत के बाद, 20 वर्षीय खिलाड़ी किंग्समीड की ओर बढ़ा और पोलक, एनटिनी और मोर्कल जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ तेज अर्धशतकीय पारी खेली, जैसे कि वह नेट सत्र कर रहा हो। उन्होंने पारी के अंत तक टिके रहने के दबाव में आश्चर्यजनक परिपक्वता दिखाई और भारत को एक सम्मानजनक कुल तक पहुंचाया, जिसका उन्होंने अंततः बचाव किया और दक्षिण अफ्रीका को अपने ही घर में टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। Rohit Sharma Net Worth: मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान की धन कथा यहाँ जाने

भारतीय क्रिकेट-प्रेमी प्रशंसकों के पास समान-के-जैसे प्रतिस्थापन के लिए एक चीज है। अधिक विशेष रूप से, उनके पास बीते दिनों के साथ समानताएं तलाशने की क्षमता है। आँकड़ों के प्रति निरंतर जुनून के साथ, एक क्रिकेट प्रेमी है जो मुंबई के एक शानदार दिखने वाले बल्लेबाज और मुक्त-प्रवाह वाली बल्लेबाजी शैली के विचार के साथ पुरानी यादों से ग्रस्त हो जाता है। यह सही है – Rohit Sharma को टेस्ट बल्लेबाजी लाइन-अप में नंबर 4 पर महान सचिन तेंदुलकर का लंबे समय से उत्तराधिकारी माना जाता था। आख़िरकार, इससे यह जुड़ गया: अपने शॉट्स खेलने के लिए इतना समय, तेज गति के बावजूद भी सहज स्ट्रोक बनाने की क्षमता, और शॉट्स का एक विस्तृत भंडार। यह तेंदुलकर के बाद के युग में क्रिकेट के लिए भगवान का उपहार था, है ना?

वर्ल्ड टी20 में शानदार प्रदर्शन और रणजी ट्रॉफी में शानदार रिकॉर्ड के बाद चयन के आधार पर Rohit Sharma को वनडे टीम के लिए चुना गया। उन्होंने सीबी सीरीज़ डाउन अंडर में ब्रेट ली और स्टुअर्ट क्लार्क जैसे दिग्गजों और अधिक सक्षम श्रीलंकाई आक्रमण के खिलाफ कुछ महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अपनी छाप छोड़ी। विश्व टी20 और सीबी श्रृंखला में उनके प्रेरणादायक प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा और उन्हें सीमित ओवरों की टीम के साथ लंबे समय तक खेलने का आश्वासन दिया।

Rohit Sharma Net Worth: मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान की धन कथा यहाँ जाने

हालाँकि, असंगतता और अपना विकेट उपहार में देने की आदत के कारण उन्हें टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। आलोचकों का कहना था कि उनके पास एक ही गेंद पर बहुत सारे शॉट थे और इसका मतलब यह था कि शॉट चयन उनके लिए एक मुद्दा बनता जा रहा था। इसके अलावा, कई विशेषज्ञों ने देखा कि उन्हें शॉर्ट गेंद खेलने में परेशानी होती थी क्योंकि उनका रुख बहुत अधिक साइड-ऑन था और उनके पास कोई बैक-एंड-अक्रॉस ट्रिगर मूवमेंट नहीं था। कम स्कोर और अपरिवर्तित शुरुआत के कारण उनका पैदल बल्लेबाजी औसत 22 था, जिसका मतलब था कि वह 2011 क्रिकेट विश्व कप टीम के लिए टीम में जगह पक्की करने में असफल रहे…

अपने करियर पर नजर डालें तो, Rohit Sharma को इंडियन प्रीमियर लीग का शुक्रिया अदा करना होगा कि उन्हें सूची में रखा गया और उन्हें बाहर नहीं किया गया, कई अन्य युवा और प्रतिभाशाली क्रिकेटरों की तरह, जो राष्ट्रीय स्तर पर उभरे लेकिन उच्चतम स्तर पर बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं कर सके। . आईपीएल के पहले दो वर्षों में, उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा, क्योंकि उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के लिए हर बार 350 से अधिक रन बनाए और अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अपनी योग्यता साबित की। फिर उन्हें 2011 में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी में स्थानांतरित कर दिया गया और पिछले कुछ वर्षों में वह उनके सबसे लगातार बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। Rohit Sharma Net Worth: मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान की धन कथा यहाँ जाने

अच्छी तरह से स्थापित भारतीय मध्यक्रम के बावजूद पर्याप्त अवसर दिए जाने के बावजूद, Rohit Sharma खुद को टीम में स्थापित किए बिना भारतीय एकादश से अंदर-बाहर होते रहे। अफसोस, 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नागपुर टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के बाद, वह प्रतिष्ठित भारत कैप प्राप्त करने के करीब पहुंचने के बाद एक अभ्यास फुटबॉल खेल में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में घटनाओं के एक भयानक मोड़ में उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया, और अगले 4 वर्षों तक उन्हें अपनी टेस्ट साख साबित करने का कोई और मौका नहीं मिलेगा।

Rohit Sharma ने 2011 में फिर से आईपीएल मंच पर खुद को साबित किया और वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे टीम में वापसी की, जहां उन्होंने पांच मैचों में तीन अर्धशतक बनाए। हालाँकि, यह एक और झूठी सुबह साबित हुई क्योंकि इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में सीबी श्रृंखला में कम स्कोर बनाए और श्रीलंका के एक बुरे सपने के दौरे में 5 पारियों में केवल 14 रन बनाए, जिसमें 2 शून्य भी शामिल थे। उसे पहले ही बहुत अधिक समय दिया जा चुका था और वह एक निराशाजनक रूप से आकर्षक खिलाड़ी के रूप में अविश्वसनीय प्रतिष्ठा बनाना शुरू कर रहा था। Rohit Sharma Net Worth: मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान की धन कथा यहाँ जाने

Rohit Sharma IPL Career

आईपीएल ने Rohit Sharma के लिए बहुत कुछ किया है. जब वह एक युवा, प्रतिभाशाली बल्लेबाज थे, जो निरंतरता के साथ संघर्ष कर रहे थे, आईपीएल ने उन्हें प्रासंगिक बने रहने का मौका दिया, और उन्होंने 2008-2010 तक डेक्कन चार्जर्स के साथ अपने समय के दौरान दोनों हाथों से इसे हासिल किया, प्रत्येक में 350 से अधिक रन बनाए। तीन मौसम. फिर आईपीएल उन्हें अपने घर मुंबई वापस ले आया और रोहित इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते थे। मुंबई इंडियंस के साथ उनके आंकड़े 2011-13 से उत्तरोत्तर बेहतर होते गए, और अंततः 2013 में उनका सर्वश्रेष्ठ आईपीएल सीज़न – जहां उन्होंने 538 रनों के साथ टूर्नामेंट समाप्त किया – एमआई की पहली खिताब जीत के साथ मेल खाता था।

Rohit Sharma Internation Cricket

और आख़िरकार, आईपीएल ने Rohit Sharma के नेतृत्व पक्ष को उजागर करने में मदद की जिसने बहुत से लोगों को प्रभावित किया है। रोहित ने एमआई को पांच आईपीएल खिताब दिलाए जो एक अद्भुत उपलब्धि है। Rohit Sharma आईपीएल में सर्वकालिक शीर्ष रन बनाने वालों में भी शामिल हैं, केवल विराट कोहली और शिखर धवन से पीछे हैं। Rohit Sharma Net Worth: मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान की धन कथा यहाँ जाने

Rohit Sharma ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड और सम्मान हासिल किए हैं।
वह भारत के सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं, जिसमें एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) और ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय (T20I) शामिल हैं।

Endorsements

Rohit Sharma के पास कई ब्रांड एंडोर्समेंट और स्पॉन्सरशिप डील हैं, जो उनकी आय में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।वह एडिडास, हब्लोट, ओप्पो और कई अन्य ब्रांडों से जुड़े रहे हैं।

  • Max Life Insurance

Rohit Sharma इन सब ब्रांड के Brand Ambassadors है। और Sponsorship से जुड़े है इन सभी ब्रांड से अच्छी रक्कम प्राप्त करते है।

Rohit Sharma Net Worth

2022 तक, Rohit Sharma की अनुमानित कुल संपत्ति $22 मिलियन से $24 मिलियन के बीच थी। अब 2023 में $25 Million कुल संपत्ति है। उनकी कमाई उनके क्रिकेट अनुबंधों, आईपीएल वेतन, मैच फीस और आकर्षक Advertisement सौदों से आती है।

Rohit Sharma Personal Investments

Rohit Sharma ने दो कंपनियों में निवेश किया है. वे रैपिडोबोटिक्स (रोबोटिक ऑटोमेशन सॉल्यूशंस) और वेइरूट्स वेलनेस सॉल्यूशंस हैं, जो एक हेल्थकेयर कंपनी है।

Rohit Sharma Real Estate Investment

Rohit Sharma मुंबई के वर्ली में 4 बीएचके अपार्टमेंट में रहते हैं, जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपये है। उनके पास मुंबई के पास एक छोटे से हिल स्टेशन लोनावाला में भी एक घर है, जिसकी कीमत 5 करोड़ रुपये है।

Rohit Sharma Luxurious Cars Investment

Rohit Sharma लेम्बोर्गिनी उरुस, एक मर्सिडीज बेंज जीएलएस 350 डी, एक बीएमडब्ल्यू एक्स3 और टोयोटा और मारुति सुजुकी की दो कारों के मालिक हैं। कारों पर कुल खर्च करीब 7 करोड़ रुपये बैठता है।

Exit mobile version