Dunki OTT Release: डंकी का OTT और कुछ खास बात यहाँ जानिए

डंकी ओटीटी रिलीज: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने इस साल अपनी अलग पहचान बनाई है। साल की शुरुआत में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके बाद उनकी फिल्म जवान रिलीज हुई जो जबरदस्त हिट रही और आज भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. जवान का आकर्षण तब भी बरकरार था जब शाहरुख ने इस साल की अपनी तीसरी फिल्म डिंकी की घोषणा की। यह फिल्म क्रिसमस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी. उत्साही लोग पहले से ही डिंकी से बहुत आकर्षित हैं। हालांकि, फिल्म अभी रिलीज भी नहीं हुई है और इसके (डनकी ओटीटी रिलीज) ओटीटी राइट्स को लेकर खबर सामने आ गई है।

प्रतिष्ठित किंग खान शाहरुख खान इस साल लगातार सफल रिलीज के साथ आगे बढ़ रहे हैं। बॉक्स ऑफिस पर पठान और ब्लॉकबस्टर हिट जवान की जीत के बाद, शाहरुख 2023 में एक और सिनेमाई आनंद – डंकी के लिए तैयार हो रहे हैं। राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित, यह बहुप्रतीक्षित फिल्म SRK की टोपी में एक और पंख जोड़ने का वादा करती है, जो संभवतः उसी वर्ष अभिनेता के लिए सफलताओं की हैट्रिक बनाएगी। Dunki OTT Release: डंकी का OTT और कुछ खास बात यहाँ जानिए

डंकी फिल्म का अनावरण 2022 में हुआ, जिससे प्रशंसक रिलीज की तारीख, कथानक और कलाकारों के बारे में अधिक जानकारी के लिए उत्सुक हो गए। नवंबर 2023 तक शाहरुख खान के नेतृत्व में कलाकारों ने फिल्म के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा करना शुरू नहीं किया था। एक ट्रेलर, दो गानों और एक टीज़र के साथ प्रशंसकों को चिढ़ाने के बाद, शाहरुख एक बार फिर दर्शकों को लुभाने के लिए मंच तैयार है।

डंकी की 2023 रिलीज़ शाहरुख खान और निर्देशक राजकुमार हिरानी के बीच पहले सहयोग का प्रतीक है। विशेष रूप से, शाहरुख ने हिरानी की पिछली फिल्मों जैसे मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस. में भूमिकाएँ ठुकरा दी थीं। (2003) और 3 इडियट्स (2009) । रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और जियो स्टूडियोज के बैनर तले निर्मित यह फिल्म कथित तौर पर 85 करोड़ रुपये के बजट के साथ आती है।

डंकी ओटीटी रिलीज- अब नेटफ्लिक्स नहीं जियो सिनेमा ने खरीदे ‘डंकी’ के अधिकार?

शाहरुख खान और तापसी पन्नू की फिल्म डंकी के ओटीटी रिलीज को लेकर जानकारी सामने आई है। द सियासत डेली की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म के वर्चुअल राइट्स नेटफ्लिक्स से नहीं, बल्कि जियो सिनेमा से खरीदे गए हैं। दस्तावेज़ में यह भी दावा किया गया है कि ‘डिंकी’ के वर्चुअल राइट्स जियो सिनेमा के जरिए 155 करोड़ रुपये में खरीदे गए थे।

इससे पहले नेटफ्लिक्स ने शाहरुख खान की फिल्म जवान के भी ओटीटी राइट्स खरीदे थे। ऐसे में गधे के वर्चुअल राइट्स जियो सिनेमा के पास जाने से एक नया त्योहार शुरू हो गया है।

Dunki OTT Release: डंकी का OTT और कुछ खास बात यहाँ जानिए

डंकी जवान-पठान को भी हरा देगा

जवान के निर्देशक एटली ने कहा कि गधा जवान और पठान से ज्यादा कमाई करेगा। उन्होंने कहा कि यह एक बेहतरीन उपकरण है जिसे हम हर अगली फिल्म के साथ मजबूत करते हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी अगली फिल्म से जवान से भी आगे निकलना चाहते हैं।

डंकी की कास्ट

  • हरदयाल “हार्डी” सिंह ढिल्लों के रूप में शाहरुख खान
  • मनु, हार्डी की क्रश और दोस्त के रूप में तापसी पन्नू
  • सुखी के रूप में विक्की कौशल, हार्डी के मित्र मंडली का सदस्य
  • गुलाटी के रूप में बोमन ईरानी, एक अंग्रेजी शिक्षक
  • हार्डी के दोस्त बुग्गू लखनपाल के रूप में विक्रम कोचर
  • अनिल ग्रोवर बल्ली के रूप में, हार्डी का एक और दोस्त
  • सतीश शाह, परीक्षित साहनी और ज्योति सुभाष मुख्य भूमिकाओं में हैं
  • अफवाहें फिल्म में दीया मिर्जा की मौजूदगी का संकेत देती हैं।

डंकी की मुख्य विशेषताएं

कहानी पंजाब के एक गाँव के दोस्तों के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है जो इंग्लैंड जाने का एक साझा सपना साझा करते हैं। शिकार? इनमें से किसी के पास वीज़ा या टिकट नहीं है. एसआरके द्वारा अभिनीत हार्डी, एक अपरंपरागत तरीके – “गधे की उड़ान” के माध्यम से अपने सपने को पूरा करने का वादा करता है, जो यूके, कनाडा और यूएसए जैसे देशों में एक अवैध पिछले दरवाजे से प्रवेश की रणनीति है। फिल्म दोस्तों की यात्रा को उजागर करती है जब वे इंग्लैंड पहुंचने के लिए एक अवैध उद्यम पर निकलते हैं और उसके बाद घर लौटने के लिए संघर्ष करते हैं।

Dunki OTT Release: डंकी का OTT और कुछ खास बात यहाँ जानिए

रिलीज़ दिनांक और शूटिंग स्थान

2024 में रिलीज होने की पहले की अफवाहों के विपरीत, शाहरुख खान ने जवान के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्पष्ट किया कि डंकी 21 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म के प्रचार में टीज़र, गाने और ट्रेलर सहित छह “ड्रॉप्स” शामिल होंगे।

प्रमुख फोटोग्राफी मुंबई में हुई, अतिरिक्त शूटिंग बुडापेस्ट, लंदन, सऊदी अरब (जेद्दा और नेओम), जबलपुर (मध्य प्रदेश) में हुई और अंतिम शूटिंग कश्मीर में हुई, जिसमें श्रीनगर, पंपोर, सोनमर्ग, थाजवास ग्लेशियर जैसे स्थानों को कवर किया गया। और पुलवामा. कश्मीर में एक विशेष गीत अनुक्रम भी फिल्माया गया था।

साउंडट्रैक और बहुत कुछ

फिल्म के साउंडट्रैक, जिसे प्रीतम ने संगीतबद्ध किया है, में “लुट्ट पुट गया” और “निकले द कभी हम घर से” जैसे एकल शामिल हैं, जो फिल्म के अनुभव को बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें: Joram Movie Review, Release Date: Joram फिल्म की रिलीज दिनांक, रिव्यू यहाँ देखें

Leave a Comment