Tiger Shroff 5 Best Movie: Tiger Shroff की इन 5 शानदार फिल्मों ने जीता फैंस का दिल, यहाँ देखें लिस्ट

Tiger Shroff 5 Best Movie: टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक है। और एक सफल एक्टर माने जाते है। उन्होंने Acting की शुरुआत एक्शन रोमांस हीरोपंती (2014) से की, जिसके लिए उन्होंने Star debut Of The Year – मेल के लिए IIFA अवार्ड जीता। उन्होंने फिल्मों में बहुत सफलता मिली है। और कई सारे फिल्म हिट कर चुके है।

उन्होंने अपने ऐक्टिंग से बहुत लोगों को प्रभावित किया है। और उन्होंने अपने करिअर में कई सारी भूमिका निभाई है। अगर आप भी टाइगर श्रॉफ के फैन है तो आपको Tiger Shroff 5 Best Movie जरूर देखनी चाहिए। तो चलिए दोस्तों जानते है टाइगर श्रॉफ की 5 शानदार फिल्में कोनसी है। Tiger Shroff 5 Best Movie: Tiger Shroff की इन 5 शानदार फिल्मों ने जीता फैंस का दिल, यहाँ देखें लिस्ट

Tiger Shroff 5 Best Movie

Movie Title

Release Year

Role 

Director

Heropanti 

2014 

Bablo Singh 

Sabbir Khan

Baaghi 

2016 

Ronny Singh

Sabbir Khan

Munna Michael

2017 

Munna Roy 

Sabbir Khan 

War 

2019 

Khalid Rahmani / Saurabh Patil

Siddharth Anand

Baaghi 3

2020 

Ranveer Charan Chaturvedi

Ahmed Khan

Heropanti (2014) Tiger Shroff Best Movies 

टाइगर श्रॉफ इस समय बॉलीवुड में बहुत अच्छी तरह से अपनी भूमिका निभा रहें है। हीरोपंती में उन्होंने करिअर की पहली बार ऐक्टिंग करके करोड़ों लोगों के मन में जगह बनाई है।

इस फिल्म में उन्होंने Babloo Singh का रोल निभाया है। इस फिल्म में वो अपने दोस्त के लिए अपनी जान की बाजी लगा के वो अपने दोस्त की मदत करते है। इस फिल्म में वो अपने प्यार को भी पाते है। हीरोपंती (अनुवाद वीर हरकतें) 2014 की भारतीय हिंदी भाषा की रोमांटिक एक्शन फिल्म है, जो सब्बीर खान द्वारा निर्देशित और साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित है। फिल्म में प्रकाश राज के साथ नवागंतुक टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन सहायक भूमिका में हैं। अल्लू अर्जुन के साथ तेलुगु फिल्म पारुगु की रीमेक, यह 23 मई 2014 को रिलीज़ हुई थी।[1] हीरोपंती 2 नामक एक सीक्वल 2022 में रिलीज़ किया गया था।

Baaghi (2016) Tiger Shroff Best Movies 

इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ ने “Ronny Singh” का रोल निभाते है। और इस फिल्म दूसरी ऐक्टर श्रद्धा कपूर है उन्होंने इस फिल्म में “सिया” का रोल निभाया है। बागी’ रॉनी और सिया की प्रेम कहानी है। रॉनी और सिया अपने प्यार को पाने के लिए बागी हो जाते हैं। ये मूवी सब्बीर खान और साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित की गई है।

बागी दुनिया भर में 29 अप्रैल 2016 को रिलीज़ हुई थी। ₹350 मिलियन (US$4.4 मिलियन) के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनिया भर में ₹1.29 बिलियन (US$16 मिलियन) से अधिक की कमाई की। बाद में, इसने दो आध्यात्मिक सीक्वल, बागी 2 (2018) और बागी 3 (2020) को जन्म दिया, इस प्रकार यह बागी फिल्म श्रृंखला की पहली किस्त बन गई। फिल्म को समीक्षकों से मिली-जुली समीक्षा मिली।

Munna Micheal (2017) Tiger Shroff Best Movies 

इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ ने रॉय माइकल जैक्सन से प्रेरित नर्तक किया है। इस फिल्म फिल्म उनका नाम “मुन्ना रॉय” है। मनस्वा “माइकल” रॉय माइकल जैक्सन से प्रेरित एक नर्तक है। एक दिन, उसे स्टूडियो में नौकरी से निकाल दिया जाता है। घर जाते समय, उसे सड़क के किनारे एक नवजात शिशु मिलता है और वह उसे गोद ले लेता है, और बच्चे का नाम मानव “मुन्ना” रॉय रखता है। और कोई नहीं वो टाइगर श्रॉफ होते है। आप फिल्म जरूर देखलों बहुत दिल चसवी फिल्म है।

मुन्ना माइकल 2017 की भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है। जो सब्बीर खान द्वारा निर्देशित और विकी रजनी और इरोज इंटरनेशनल द्वारा निर्मित है। इस फ़िल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और निधि अग्रवाल के साथ टाइगर श्रॉफ मुख्य भूमिका में हैं, यह फ़िल्म 21 जुलाई 2017 को रिलीज़ हुई थी। हीरोपंती और बागी के बाद यह श्रॉफ और निर्देशक सब्बीर खान के बीच तीसरा सहयोग है। फिल्म को समीक्षकों से मिलीजुली से नकारात्मक समीक्षा मिली।

War (2019) Tiger Shroff Best Movies 

टाइगर श्रॉफ ने इस फिल्म उन्होंने बहुत जबरदस्त ऐक्टिंग वाला रोल निभाया है। इस फिल्म में उनका नाम खलिद है। और Hritik Roshan ने भी ऐक्टिंग की है उन्होंने कबीर का रोल निभाया है। 2019 में, मेजर कबीर धालीवाल ने नई दिल्ली में एक अनुभवी रॉ एजेंट वी.के. नायडू को मार डाला, नामक इराकी आतंकवादी फरीद हक्कानी को मारने के बजाय। इस मिशन के बाद, कबीर को दुसरे मिशन के लिए छात्र कैप्टन खालिद रहमानी को पकड़ने का आदान-प्रदान होता है। आप इस फिल्म जो जरूर देखें।

टाइगर श्रॉफ ने इस फिल्म को हिट करने में बहुत मदत की है। उनकी ऐक्टिंग से बहुत तरुण बच्चे उनपर प्रभावित हो गए है। इनकी इस वॉर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत धमाल मचाया था। भारत से ₹378.46 करोड़ और विदेशों से ₹97.04 करोड़ की कमाई के साथ, फिल्म ने दुनिया भर में ₹475.50 करोड़ की कमाई की। यह 2019 की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है।

Baaghi 3 (2020) Tiger Shroff Best Movies 

बागी 3 ये एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। जो की बहुत ही टाइम तक ट्रैंडिंग रही है। टाइगर श्रॉफ ने इस फिल्म में रणवीर “रॉनी” चरण चतुवेर्दी का रोल निभाया है। टाइगर श्रॉफ इस फिल्म उनके डरपोक भाई की मदत करता है। उनके भाई पुलिस होते है पर पुलिस के सारे काम लढाई झगड़ा रॉनी करता है। और उनके भाई को वह एक पावर फूल पुलिस वाला बना देते। रॉनी को एक सिया नाम की लड़की से प्यार हो जाता है। आप ने इस को देखीं नहो होगी तो जा कर जरूर देखे क्यू की ये फिल्म बहुत एक्शन थ्रिलर फिल्म है।

बागी 3 (अनुवाद रिबेल 3) एक 2020 भारतीय एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो अहमद खान द्वारा निर्देशित और साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित है। यह फिल्म बागी श्रृंखला की तीसरी किस्त है और इसमें टाइगर श्रॉफ, रितेश देशमुख और श्रद्धा कपूर हैं। इसमें अंकिता लोखंडे, जयदीप अहलावत, विजय वर्मा, जमील खौरी, जैकी श्रॉफ, सतीश कौशिक, वीरेंद्र सक्सेना और मानव गोहिल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। पहला भाग और चरमोत्कर्ष तमिल फिल्म वेट्टई (2012) पर आधारित है।

रणवीर “रॉनी” चरण चतुर्वेदी अपने बड़े भाई विक्रम के साथ रहते हैं। रॉनी बचपन से ही उनके प्रति सुरक्षात्मक रहे हैं, खासकर उनके पिता चरण चतुर्वेदी की मृत्यु के बाद। रॉनी को पुलिस बल में नौकरी की पेशकश की जाती है, लेकिन वह मना कर देता है क्योंकि उसके खिलाफ विक्रम को बचाने के लिए 33 मामले दर्ज हैं और वह उसे नौकरी लेने के लिए मना लेता है। एक डरपोक और अनिच्छुक विक्रम एक पुलिस वाला बन जाता है। जब बंधक की स्थिति उत्पन्न होती है, तो विक्रम को काम सौंपा जाता है और वह अपराधियों का सामना करने से डरता है, लेकिन रोनी उसका साथ देता है, गुंडों से लड़ता है और बंधकों को छुड़ाने में मदद करता है।

वह श्रेय नहीं लेते और यह प्रक्रिया जारी रहती है और विक्रम प्रत्येक मामले के बाद जनता और अपने विभाग के बीच लोकप्रिय हो जाते हैं। बाद में रॉनी को सिया नाम की एक महिला से प्यार हो जाता है और वे अपने भाई-बहन विक्रम और रुचि की एक-दूसरे से शादी करवा देते हैं। एक दिन, विक्रम को सीरिया में नियमित कागजी काम के लिए जाने का काम सौंपा जाता है। पहुंचने पर, विक्रम एक वीडियो कॉल पर रोनी के साथ बातचीत करता है, लेकिन अचानक आतंकवादी अबू जलाल गाजा के लोगों द्वारा उसे पीटा जाता है और अपहरण कर लिया जाता है, जो उसके होटल के कमरे में घुस जाते हैं, और रोनी असहाय होकर देखता है क्योंकि विक्रम रोनी से मदद की भीख मांगता है।

रोनी और सिया सीरिया की यात्रा करते हैं, जहां पुलिस उनकी मदद करने से इनकार कर देती है। उनकी मुलाकात अख्तर लाहौरी से होती है, जो उन्हें विक्रम और उसे बंधक बनाने वालों का पता लगाने में मदद करता है। वे विक्रम के होटल में जाते हैं जबकि पुलिस तीनों की तलाश शुरू कर देती है। विक्रम के कमरे में, रॉनी को विक्रम का क्षतिग्रस्त फोन मिलता है और पुलिस उन्हें पकड़ने से पहले सिया और अख्तर के साथ भाग जाता है। तीनों ने हमलावर को ढूंढ लिया, जिसके परिणामस्वरूप पीछा किया गया। थका हुआ हमलावर ट्रक की चपेट में आने और मरने से पहले मदद करने के लिए सहमत हो जाता है। सिया हमलावर का फोन निकालती है और आईपीएल (इंदर पहेली लांबा) नाम के एक गुंडे को एक होटल में मिलने के लिए संदेश भेजती है।

अबू जलाल गाजा, मास्टरमाइंड, अपने भाई, हमलावर की मौत का बदला लेने के लिए आता है। रोनी का समर्थन करने वाला मुख्य पुलिसकर्मी आईपीएल पर कब्ज़ा कर लेता है जबकि अबू जलाल भाग जाता है। गिरफ्तार होने के बाद से आईपीएल से विश्वासघात के डर से, अबू जलाल ने अपने लोगों को उसे मारने का आदेश दिया। रोनी और टीम ने चतुराई से घटनाओं की एक श्रृंखला का मंचन किया जिससे अबू के लोगों को विश्वास हो गया कि उन्हें आईपीएल द्वारा धोखा दिया गया है। वे उस पर हमला करते हैं, और रॉनी द्वारा बचाए जाने पर, आईपीएल उसकी मदद करने का फैसला करता है। इस फिल्म कहानी बहुत बड़ी है इस लिए इस लेख में दल नहीं सकता आप यूट्यूब या गूगल पर जा इस फिल्म को देख सकते हो टाइगर श्रॉफ ने इन 5 शानदार फिल्मों बहुत जी जन लगा के अपना प्रतिसाद दिया है। और उनके प्रतिसाद से उनकी ये 5 शानदार फिल्मों ने फैंस का दिल जीता है।

Leave a Comment