The 15 Best Games of 2024: ये रहेंगे 2024 के सर्वश्रेष्ठ गेम लिस्ट यहाँ देखे…!

जब लोग 2023 को पीछे मुड़कर देखेंगे, तो इसे वीडियो गेम के लिए अब तक के सबसे बड़े वर्षों में से एक के रूप में याद किया जाएगा। Xbox सीरीज X/S और PlayStation 5 के अपनी प्रगति के साथ, और निंटेंडो स्विच अविश्वसनीय गेम के एक अंतिम धक्का के साथ बाहर निकलने की तैयारी कर रहा है, चीजों को 15 पिक्स तक सीमित करना बहुत मुश्किल है। The 15 Best Games of 2024: ये रहेंगे 2024 के सर्वश्रेष्ठ गेम लिस्ट यहाँ देखे…!

खुद की मदद करने के लिए हमने सभी रीमेक और रीमास्टर को हटा दिया है, भले ही उन्होंने इस साल कुछ बहुत ही सुखद अनुभव प्रदान किए हैं, जिनमें मेट्रॉइड प्राइम, रेजिडेंट ईविल 4, सुपर मारियो आरपीजी, सिस्टम शॉक, डेड स्पेस, लेयर्स ऑफ फियर, क्वेक 2 शामिल हैं। , द लास्ट ऑफ अस और किर्बी की ड्रीमलैंड में वापसी। उस चेतावनी को ध्यान में रखते हुए, यहां 2023 के लिए बिना किसी विशेष क्रम के हमारी पसंद हैं।

The 15 Best Games of 2024: ये रहेंगे 2024 के सर्वश्रेष्ठ गेम लिस्ट यहाँ देखे…!

The 15 Best Games of 2024: ये रहेंगे 2024 के सर्वश्रेष्ठ गेम लिस्ट यहाँ देखे...!

Final Fantasy XVI

PS5 श्रृंखला के मूल टर्न-आधारित डिज़ाइन और हर चीज़ को खुली दुनिया बनाने की आधुनिक प्रवृत्ति दोनों को त्यागते हुए, XVI गॉड ऑफ़ वॉर की शैली में एक तेज़ गति वाला एक्शन गेम है, जो एक परिचित पौराणिक कथाओं से सराबोर है और गेम ऑफ़ थ्रोन्स राजनीतिक के साथ तैयार किया गया है। कथानक। राजकुमार से गुलाम बने पर्यावरण-आतंकवादी क्लाइव के साथ एक ऐसी यात्रा पर जाना, जो व्यक्तिगत दांव-पेचों और मालिक के झगड़े के बीच उतार-चढ़ाव करती है, जो कि काइजू जैसे अनुपात में बदल जाती है, यह 35-वर्षीय फ्रेंचाइजी के लिए एक विद्युतीकरण वाली नई शुरुआत की तरह महसूस होती है।

Pizza Tower

पीसी भीड़-वित्त पोषित वीडियो गेम के व्यापक रूप से सफल होने का एक दुर्लभ उदाहरण, पिज़्ज़ा टॉवर छद्म नाम वाले डेवलपर्स और कलाकारों की एक छोटी टीम का काम है। एमएस पेंट में बने 1980 के दशक के फ्रेंच कार्टून की तरह दिखने वाला और फंकी साइकेडेलिक पैनिक अटैक की तरह लगने वाला, यह सोनिक द हेजहोग की गति, वारियो लैंड की डिजाइन संवेदनशीलता और मेट्रॉइड और अन्य से प्रेरणा के छिड़काव के साथ एक उत्कृष्ट 2 डी प्लेटफ़ॉर्मिंग साहसिक है। अवास्तविक और संतोषजनक, यह एक त्वरित क्लासिक है।

Starfield

पीसी, एक्सबॉक्स सीरीज हालांकि इसे उन लोगों से कड़ी आलोचना मिली है जो यह नहीं सोचते हैं कि यह स्किरिम या फॉलआउट 4 जैसे पिछले बेथेस्डा गेम्स स्टूडियो आइकन के बराबर है, स्टारफील्ड कैस्केडिंग का एक विशाल अंतरिक्ष साहसिक कार्य है, जो किसी भी व्यक्ति के लिए परस्पर गेमप्ले सिस्टम है जिसने कभी स्टार ट्रेक देखा है। या जुगनू और उस दुनिया का हिस्सा बनना चाहता था। अपनी खुद की स्टारशिप बनाने से लेकर अज्ञात दुनिया की खोज करने तक, और मंगल ग्रह पर खनन विवादों को सुलझाने से लेकर शायद एक प्रकार का गैलेक्टिक बैटमैन बनने तक, बनाने या खोजने के लिए हजारों कहानियां हैं।

यह भी पढ़ें: Alan Wake 2 Release Date: BGMI को पीछे छोड़ सकता है, Alan Wake 2 ये गेम और जानिए

Star Wars Jedi Survivor

पीसी, पीएस4, पीएस5, एक्सबॉक्स वन, एक्सबॉक्स सीरीज जिंजर विज़ार्ड कैल केस्टिस वापस आ गया है और, 2019 के फॉलन ऑर्डर की तरह, वर्षों में सबसे महान कैनन स्टार वार्स सामग्री देने में मदद कर रहा है। लाइटसेबर युद्ध और बल शक्तियों को यहां बेजोड़ ढंग से क्रियान्वित किया जाता है, विशाल दुनिया का पता लगाने में आनंद आता है, और कहानी अंधेरे साम्राज्य और उच्च गणतंत्र विद्या दोनों में आश्चर्यजनक रूप से गहराई तक जाती है। सिनेमाई सेट के टुकड़े और नए और पुराने आकर्षक पात्र भी पूरी चीज को चमकाने में मदद करते हैं, जिसमें साल का सर्वश्रेष्ठ फ्रॉग बॉय (एक अप्रत्याशित रूप से भीड़ वाली श्रेणी) भी शामिल है।

Super Mario Bros. Wonder

स्विच ने 1990 के दशक के मूल सुपर मारिओस को आश्चर्यजनक पावर-अप, आविष्कारशील स्तर का डिज़ाइन और कैसे उन दो चीजों को बिना रुके आनंद के लिए महान बना दिया। 2000 और 2010 के दशक की “न्यू सुपर” श्रृंखला में परिचित होने से यह फीका पड़ गया था, लेकिन वंडर इसे वापस लाता है। एक नई सेटिंग और नए पावर-अप अद्वितीय अनुभव बनाते हैं, प्रत्येक स्तर में एक छिपा हुआ फूल होता है जो दुनिया को आश्चर्यजनक तरीकों से बदल देता है, और यह सब अभिव्यंजक नए एनीमेशन और संगीत शैलियों में लिपटा हुआ है जो इसे सुपर निंटेंडो के बाद सबसे महान 2डी मारियो बनाता है।

The 15 Best Games of 2024: ये रहेंगे 2024 के सर्वश्रेष्ठ गेम लिस्ट यहाँ देखे...!

Cocoon

पीसी, पीएस4, पीएस5, एक्सबॉक्स वन, एक्सबॉक्स सीरीज एक परिष्कृत और विचारशील पहेली साहसिक, नए विचारों और रहस्यों से भरपूर, कोकून एक ऐसा खेल है जो आपको शानदार समाधानों और असंभव संभावनाओं के निरंतर जुलूस से मुस्कुराने पर मजबूर कर देता है। लिम्बो और इनसाइड बनाने वाले कुछ दिमागों से, यह आपको एक बग-जैसे व्यक्ति के रूप में पेश करता है जो पूरी दुनिया को अपनी पीठ पर कंचों की तरह रखता है। आप उलझाने वाली समस्याओं को हल करने के लिए इन दुनियाओं के अंदर और बाहर उड़ सकते हैं, या एक को दूसरे में भी ले जा सकते हैं, लेकिन कभी निराश न हों।

Dredge

पीसी, पीएस4, पीएस5, स्विच, एक्सबॉक्स वन, एक्सबॉक्स सीरीज एक भयावह लवक्राफ्टियन द्वीपसमूह में स्थापित एक वायुमंडलीय मछली पकड़ने का प्रबंधन गेम, ड्रेज एक अप्रत्याशित शैली मैशअप का अधिकतम लाभ उठाता है। अपनी इच्छानुसार समय व्यतीत करें: पैसा कमाने और अपने जहाज को उन्नत करने के लिए मछलियाँ पकड़ें और बेचें, या गहरे से खजाने को कुरेदें, साथ ही भयानक समुद्री जीवन विपथन, मुड़े हुए द्वीपवासियों और अंधेरे के बाद आने वाले पागलपन-उत्प्रेरण कोहरे से भी जूझें। सच्चे भय के कुछ क्षण होते हैं जब आप अपने आप को अपनी नाव में सुरक्षा से बहुत दूर, अकेले (या नहीं) फँसा हुआ पाते हैं।

Dave the Diver

पीसी, स्विच समुद्री स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर, डेव द डाइवर शुरू से अंत तक एक आकर्षक आनंद है। दिन में आप आश्चर्यजनक रूप से रहस्यमय रहस्यों और रोमांच से भरे समुद्र में भाले से मछली पकड़ते हैं, और रात में आप एक महंगे द्वीप सुशी रेस्तरां में अपनी मछली परोसते हैं। जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं, गेम हमेशा-संतोषजनक गेमप्ले लूप में अधिक विचित्र चरित्र और अधिक हास्यास्पद झुर्रियाँ जोड़ता है, जब तक कि आप सावधानीपूर्वक विश्व-प्रसिद्ध सेलेब्स के लिए चाय नहीं डालते हैं और मेरफोक के समाज के साथ बातचीत नहीं करते हैं।

Sea of Stars

पीसी, पीएस4, पीएस5, स्विच, एक्सबॉक्स वन, एक्सबॉक्स सीरीज इस सूची का आधा हिस्सा आसानी से विशिष्ट इंडी रेट्रो आरपीजी हो सकता था, लेकिन विविधता के हित में हमने सिर्फ एक को चुना है, और यह एक कठिन विकल्प था। सी ऑफ स्टार्स अपनी पॉलिश और अदम्य सुंदरता के कारण बाकियों से काफी ऊपर है। 90 के दशक के क्लासिक्स से प्रेरित, लेकिन यादृच्छिकता और पीस के बिना, यह देखने और सुनने में बिल्कुल भव्य है, एक लड़ाकू हुक और मूल कहानी के साथ जो शैली के नवागंतुकों और पुराने प्रशंसकों दोनों के लिए पर्याप्त सम्मोहक है।

The Making of Karateka

पीसी, पीएस4, पीएस5, स्विच, एक्सबॉक्स वन, एक्सबॉक्स सीरीज आधुनिक प्लेटफार्मों पर पुराने गेमों को फिर से जारी किए जाने के बहुत सारे उदाहरण हैं, लेकिन कुछ ही डेवलपर्स हैं जो डिजिटल एक्लिप्स की तरह संदर्भ और संरक्षण की उतनी परवाह करते हैं। इसकी नवीनतम रिलीज 1984 के ट्रेलब्लेज़र करेटाका (प्रिंस ऑफ पर्शिया के पूर्ववर्ती) की भूमिका निभाने के तरीके से कहीं अधिक है। वीडियो साक्षात्कार, सामग्री स्कैन, इंटरैक्टिव प्रदर्शन और कई खेलने योग्य प्रोटोटाइप और पुनरावृत्तियों के साथ, यह एक मनोरंजक खेलने योग्य वृत्तचित्र है, और गेम को बदलने वाले पिता-पुत्र की जोड़ी पर एक अद्भुत नज़र है।

The 15 Best Games of 2024: ये रहेंगे 2024 के सर्वश्रेष्ठ गेम लिस्ट यहाँ देखे...!

Baldur’s Gate 3

PC, PS5, Xbox सीरीज अब तक के सबसे महान रोल-प्लेइंग गेम्स में से कुछ को इस विचार पर बेचा गया था कि आपकी पसंद वास्तव में मायने रखती है, और परिणामों को आकार देने के लिए बाकी अनुभव के माध्यम से तरंगित होगी। ज्यादातर मामलों में, यह एक भ्रम है, लेकिन बाल्डुरस गेट 3 आपको वास्तव में इस पर विश्वास करने पर मजबूर कर देता है। डंगऑन और ड्रेगन की दुनिया में स्थापित, यह एक सावधानी से लिखा और साकार किया गया काल्पनिक महाकाव्य है जिसमें सरासर पसंद का स्तर है जो जबरदस्त हो सकता है, लेकिन प्रभावशाली रूप से प्रतिक्रियाशील और प्रतीत होता है अनिश्चित तरीकों से भुगतान करता है।

Fire Emblem Engage

स्विच फायर एम्बलम जैसा कुछ नहीं है, ताकत और कमजोरियों की सरल प्रणालियों के आसपास बनाई गई एक रणनीति श्रृंखला जिसका फायदा उठाने में मजा आता है लेकिन अगर आप ध्यान नहीं दे रहे हैं तो दंडित भी करते हैं, जो जादूगरों, बर्बर लोगों के साथ अजीब तरह से छेड़खानी के बारे में एक श्रृंखला भी होती है। यदि आप युद्ध के मैदान में कोई गलत कदम उठाते हैं तो मिश्रित प्रेम संबंध स्थायी रूप से नष्ट हो सकते हैं। एंगेज एक अभूतपूर्व प्रविष्टि है जो आपको अपने पेशेवर हत्यारों/रोमांटिक मूर्खों को नायकों के अतीत की यादों से बांधने देती है, जिससे कई स्वादिष्ट सामरिक (और परिधान) विकल्प खुलते हैं।

The Legend of Zelda Tears of the Kingdom

स्विच ब्रेथ ऑफ़ द वाइल्ड से संतुष्ट नहीं है, यकीनन सभी समय की सबसे बड़ी खुली दुनिया, निनटेंडो ने खुद को शीर्ष पर रखा है और बार को बहुत ऊंचा उठाया है। Hyrule का आकार तीन गुना हो गया है (Y अक्ष पर!), और लिंक के पास चार नई शक्तियां हैं जो न केवल अभूतपूर्व रूप से प्रभावशाली हैं, बल्कि प्रत्येक अन्य गेम को तोड़ सकती हैं। आश्चर्यजनक रूप से, दुनिया हर समय आपके ईश्वर-सदृश हेरफेरों के प्रति डराने वाली और संवेदनशील होने के साथ-साथ हाथ से बनाई गई और दिलचस्प लगती है, एक चाल निनटेंडो ने अब किसी और के करीब आने के बिना दो बार काम किया है।

Marvel’s Spider-man 2

PS5 इंसोम्नियाक का तीसरा ओपन वर्ल्ड वेब-हेड एडवेंचर अविश्वसनीय लगता है, इसमें ठोस स्विंग, शानदार लड़ाई और एक भावनात्मक, घुमा देने वाली कहानी शामिल है। ज़रूर, आप पिछले दो के बारे में भी ऐसा कह सकते हैं, लेकिन यह तेज़, बड़ा है, और जब हम सुपरहीरो गेम्स के पूर्ण चरम के बारे में बात कर रहे हैं तो ऐसा ही कुछ और होना ठीक है। पीटर पार्कर और माइल्स मोरालेस ने इस बार नेतृत्व साझा किया है, प्रत्येक स्पाइडी के संबंधित खेल के व्यक्तिगत विषय यहां जारी और हल हो रहे हैं, यहां तक ​​कि घातक खलनायकों के एक नए बैच ने न्यूयॉर्क शहर पर कहर बरपाया है।

Alan Wake 2

पीसी, पीएस5, एक्सबॉक्स सीरीज डेवल पर रेमेडी अपनी तकनीक, अपने अतियथार्थवाद और गर्वित फिनिश स्वाद के साथ अपनी अनूठी अमेरिकी सेटिंग्स के लिए प्रसिद्ध है, और सभी तीन तत्व यहां अपनी मादक ऊंचाई को छूते हैं। इसमें अस्तित्व-केंद्रित युद्ध मुठभेड़, दिमाग झुकाने वाली पहेलियाँ, हत्या की दीवार पर सबूत और लाल स्ट्रिंग रखने के लिए समर्पित एक पूर्ण प्रणाली और आश्चर्यजनक रूप से अच्छे संगीत नंबर हैं। इसमें आकर्षक दृश्य और प्रदर्शन कैप्चर हैं, और लाइव एक्शन सिनेमा के क्षण भी हैं। यह ट्विन पीक्स-वाई जैसा ही है जैसा कि गेम्स को मिलता है, लेकिन यह पूरी तरह से अपनी खुद की, सुंदर, चारित्रिक रूप से उपचारात्मक चीज़ भी है।

Leave a Comment