AEZTEN NEWS

Royal Enfield Himalayan 450 Launched: कीमतें शुरू होती हैं 2.69 लाख से

Royal Enfield Himalayan 450 Launched: कीमतें शुरू होती हैं 2.69 लाख से

तो स्वागत है दोस्तों आपका हमारे आज के नये आर्टिकल में हम आपको इस नई रॉयल एनफील्ड की प्राइस के बारे में और नये फीचर्स के बारे में बात करेंगे बिल्कुल नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन एक नए इंजन, नई चेसिस और नई सुविधाओं और इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ एक पूरी तरह से नई मोटरसाइकिल है। Royal Enfield Himalayan 450 Launched: कीमतें शुरू होती हैं 2.69 लाख से

रॉयल एनफील्ड ने बिल्कुल नई हिमालयन लॉन्च की है, जिसकी शुरूआती कीमत रु. गोवा में ब्रांड के वार्षिक मोटोवर्स फेस्टिवल में 2.69 लाख (एक्स-शोरूम)। नई हिमालयन शुरू से ही एक पूरी तरह से नई मोटरसाइकिल है, जो अपने पूर्ववर्ती हिमालयन 411 के साथ कुछ भी साझा नहीं करती है। नई हिमालयन को तीन वेरिएंट में पेश किया गया है – बेस, पास और समिट, बेस वेरिएंट को काजा ब्राउन रंग विकल्प में पेश किया गया है। जबकि पास वैरिएंट स्लेट हिमालयन साल्ट और स्लेट पॉपी ब्लू में पेश किया गया है। टॉप-स्पेक समिट वैरिएंट दो रंगों के विकल्प में उपलब्ध है – हेनले ब्लैक या कामेट व्हाइट।

Variant & Colour

Price (Ex-showroom)

Base (Kaza Brown) 

Rs. 2.69 Lakh (Introductory till Dec 31, 2023)

Pass (Slate Himalayan Salt)

Rs. 2.74 Lakh 

Summit (Kamet White)

Rs. 2.79 Lakh

Summit (Hanle Black)

Rs. 2.84 Lakh

इसमें एक नया लिक्विड-कूल्ड 452 सीसी इंजन मिलता है, जो रॉयल एनफील्ड के लिए पहला है, 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ, साथ ही स्लिप और असिस्ट क्लच और नए ट्विन-स्पर स्टील ट्यूब फ्रेम पर लगाया गया है, नए शोवा सस्पेंशन के साथ, और राइड -दो राइडिंग मोड के साथ बाय-वायर थ्रॉटल। नया इंजन, जिसे शेरपा 450 कहा जाता है, चार-वाल्व हेड और डीओएचसी सेट अप के साथ आता है, और 8,000 आरपीएम पर 39.5 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 40 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। शेरपा 450 नई तकनीकों का उपयोग करता है, जिसमें अर्ध-शुष्क नाबदान और डीएलसी कोटिंग शामिल है। शेरपा 450 इंजन की इस कहानी में इसके बदलाव, नई तकनीकों के साथ-साथ विशेषताएं सभी विस्तृत हैं।

Royal Enfield Sherpa 650 Engine Specifications:

Type

Liquid-Cooled, Single-Cylinder, 4-Valve, DOHC

Displacement

452 cc

Bore x Stroke

84 mm x 81.5 mm

Compression Ratio

11.5:1

Maximum Power

39.5 bhp @ 8,000 rpm

Peak Torque

40 Nm @ 5,500 rpm

Idle Rpm

1,300 rpm

Maximum Engine Speed

8,750 rpm

Starting System

Electric Start

Lubrication

Semi-Dry Sump

Gearbox

6-Speed

Clutch

Wet, Multi-Plate, Slip & Assist

Engine Oil Grade

10W40 API SN, JASO MA2, SEMI SYNTHETIC

Fuel Injection

Electronic Fuel Injection, 42 mm Throttle Body, Ride-By-Wire System

Features of All-New Royal Enfield Himalayan

क्रॉस-स्पोक व्हील जो ट्यूबलेस टायर पेश करते हैं, उन्हें अभी तक भारत के लिए तैयार नहीं किया गया है, और इसमें कुछ महीने लगने की संभावना है, इससे पहले कि पहियों को होमोलॉग किया जाए, और फिर विनिर्माण, साथ ही नए हिमालयन शॉड को ट्यूबलेस टायर के साथ पेश किया जाए। घरेलू बाज़ार में. विदेशी बाजारों के लिए, नई हिमालयन मेक इट योर्स कॉन्फिगरेटर के माध्यम से शीर्ष वेरिएंट में ट्यूबलेस टायर के साथ आएगी।

रॉयल एनफील्ड एप्लिकेशन के माध्यम से आप चार इंच, गोलाकार टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल को पर्याप्त आसानी से परिवर्तित कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन के माध्यम से, राइडर्स को विभिन्न स्क्रीन लेआउट का आनंद लेने का विकल्प मिलता है, जिससे उन्हें उनकी पसंदीदा जानकारी को तकनीकी और आसानी से एक स्थान से देखने में सुधार होती है। इससे नहीं सिर्फ राइड का मजा बढ़ता है, बल्कि उपयोगकर्ताओं को भी बेहतर स्थानीय अनुभव प्राप्त होता है। रॉयल एनफील्ड के यह तकनीकी विस्तार को आसान और सुविधाजनक ढंग से प्रस्तुत करने से यह एक सुगम राइडिंग अनुभव बनाता है।

नया हिमालयन 450 एक नए ट्विन-स्पर स्टील चेसिस के आसपास बनाया गया है जो मौजूदा मॉडल की तुलना में हल्का है। डाइमेंशन के मामले में नई बाइक मौजूदा मॉडल से ज्यादा लंबी और चौड़ी है। व्हीलबेस अब 1510 मिमी है, जो 45 मिमी अधिक है, जबकि ग्राउंड क्लीयरेंस 10 मिमी बढ़ गया है, जो अब 230 मिमी है। हिमालयन 450 में सामने की तरफ एक उलटा 43 मिमी शोवा अलग फ़ंक्शन फोर्क (एसएफएफ) और एक प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक मिलता है। दोनों सिरों पर सस्पेंशन यात्रा 200 मिमी है।

मौजूदा मॉडल की 15 लीटर क्षमता की तुलना में ईंधन टैंक की ईंधन वहन क्षमता अब 17 लीटर है। नई हिमालयन 450 में एक समायोज्य सीट भी है जो मानक सीट पर 825 मिमी से 845 मिमी तक की सीट ऊंचाई प्रदान करती है। एक वैकल्पिक निचली सीट ऊंचाई प्रदान करती है जो 805 मिमी से 825 मिमी तक समायोज्य है। नई हिमालयन का वजन 196 किलोग्राम है, जो मौजूदा मॉडल से तीन किलोग्राम कम है।

हम दो दिनों में हिमालय में हिमालयन 450 की सवारी का अनुभव कर चुके हैं, और आप नई हिमालयन की हमारी पहली सवारी समीक्षा में इसके बारे में सब कुछ पढ़ सकते हैं। बाइक के बारे में अधिक संक्षिप्त राय के लिए, बिल्कुल नई हिमालयन की हमारी पहली सवारी वीडियो समीक्षा भी देखें।

Royal Enfield Himalayan 450 Suspension Specs & Chassis

Frame

Steel, Twin Spar Tubular Frame

Front Suspension

43 mm Showa SFF USD

Front Wheel Travel

200 mm

Rear Suspension

Linkage-Type Monoshock

Rear Wheel Travel

200 mm

Front Wheel

21-inch wire spoke

Rear Wheel

17-inch wire spoke

Front Tyre Size

90/90-21

Rear Tyre Size

140/80-17

Seat Height (Standard)

825-845 mm (Adjustable)

Exit mobile version