Reliance Power Share Price: अनिल अंबानी समर्थित रिलायंस पावर के शेयर की कीमत क्यों आसमान छू रही है।

स्वागत है, आपका हमारे आज के नए आर्टिकल में दोस्तों आज हम रिलायंस पावर शेयर की बढ़ती किंमत पर बात करेंगे। रिलायंस पावर शेयर  पर आर्टिकल लिखा है, Reliance Power Share Price: अनिल अंबानी समर्थित रिलायंस पावर के शेयर की कीमत क्यों आसमान छू रही है। 

कलाई पनबिजली परियोजना के विकासात्मक अधिकारों के हस्तांतरण के लिए टीएचडीसी के साथ कंपनी के ₹128 करोड़ के सौदे के कारण अनिल अंबानी समर्थित रिलायंस पावर के शेयरों में वृद्धि हो रही है।

बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि रिलायंस पावर का शेयर ₹30 प्रति शेयर के स्तर तक जा सकता है, लेकिन अनिल अंबानी समर्थित इस कंपनी के स्टॉक में किसी भी स्थिति को बनाए रखते समय ₹21 पर सख्त स्टॉप लॉस बनाए रखना होगा। शेयर बाजार आज: चालू वित्त वर्ष 2023-24 की शुरुआत के बाद अनिल अंबानी समर्थित रिलायंस पावर के शेयरों में तेजी का रुख रहा है। मार्च 2023 के अंत में रिलायंस पावर के शेयर ₹9.15 प्रति शेयर के स्तर पर आ गए। तब से यह लगातार ऊपर की ओर बढ़ रहा है।

Reliance Power Share Price: अनिल अंबानी समर्थित रिलायंस पावर के शेयर की कीमत क्यों आसमान छू रही है।

यह भी पढ़ें: Tata Power Share Price Target 2024 in Hindi: टाटा पावर शेयर मूल्य लक्ष्य 2023, 2025, 2027, 2030 से 2050

रिलायंस पावर के शेयर की कीमत आज बढ़त के साथ खुली और इंट्राडे में ₹24.25 प्रति शेयर के उच्च स्तर को छू गई, जिससे नए साल 2024 के पहले व्यापार सत्र में सुबह के सौदों के दौरान इंट्राडे में लगभग 4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। शेयर बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, टैरिफ बढ़ोतरी पर बिजली शेयरों पर बाजार में तेजी है। यह सिर्फ रिलायंस पावर के शेयर नहीं हैं, वास्तव में टाटा या अदानी जैसे मजबूत ब्रांड द्वारा समर्थित अधिकांश बिजली शेयरों में हाल के महीनों में मजबूत खरीदारी रुचि देखी गई है।

रिलायंस पावर का अनिल अंबानी द्वारा समर्थित होना और इतनी कम कीमत पर उपलब्ध होना शेयर में मूल्य खरीदारी के कुछ प्रमुख कारण हैं। हालाँकि, उन्होंने निवेशकों को रिलायंस पावर शेयरों में स्थिति बनाए रखते समय सख्त स्टॉप लॉस बनाए रखने की चेतावनी दी क्योंकि यह एकल ट्रिगर पर किसी भी दिशा में जा सकता है।

फोकस में टैरिफ बढ़ोतरी

रिलायंस पावर शेयरों को बढ़ावा देने वाले कारणों पर बोलते हुए, प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “यह सिर्फ रिलायंस पावर शेयर नहीं है, टाटा और अदानी जैसे बड़े नामों द्वारा समर्थित अधिकांश पावर स्टॉक भी हाल के महीनों में चढ़े हैं। इन बिजली शेयरों में तेजी का प्रमुख कारण बिजली क्षेत्र में टैरिफ बढ़ोतरी है। इससे बिजली कंपनियों के मार्जिन में सुधार की उम्मीद है और दलाल स्ट्रीट के तेजड़िये इन दिनों बिजली शेयरों पर ज्यादा दांव लगा रहे हैं। इस सकारात्मक धारणा का फायदा रिलायंस पावर के शेयरों को मिल रहा है। बिजली स्टॉक।”

गोरक्षकर ने कहा कि रिलायंस पावर ने अरुणाचल प्रदेश में अपनी प्रस्तावित 1,200 मेगावाट की कलईIII पनबिजली परियोजना के विकास अधिकार टीएचडीसी को 128.39 करोड़ रुपये में हस्तांतरित कर दिए हैं। यह भी एक अल्पकालिक ट्रिगर है, जिसने दलाल स्ट्रीट बुल्स का ध्यान रिलायंस पावर शेयरों की ओर आकर्षित किया है।

Reliance Power Share Price: अनिल अंबानी समर्थित रिलायंस पावर के शेयर की कीमत क्यों आसमान छू रही है।

रिलायंस पावर शेयर मूल्य लक्ष्य

रिलायंस पावर के शेयरों में और तेजी की उम्मीद करते हुए, चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा, “रिलायंस पावर के शेयर सकारात्मक दिख रहे हैं और उच्च जोखिम वाले निवेशक क्रमशः ₹28 और ₹30 के अल्पकालिक लक्ष्य के लिए स्टॉक को पकड़ सकते हैं। हालांकि, किसी को बनाए रखना होगा अनिल अंबानी समर्थित कंपनी के स्टॉक में अपनी स्थिति बनाए रखते हुए ₹21 पर सख्त स्टॉप लॉस।

“नए निवेशक उपरोक्त अल्पकालिक लक्ष्यों के लिए गिरावट पर खरीदारी की रणनीति बनाए रख सकते हैं। लेकिन, उन्हें रिलायंस पावर शेयरों में नई पोजीशन लेते समय स्ट्रिट स्टॉप लॉस ₹21 पर बनाए रखने की भी जरूरत है।”

रिलायंस पावर समाचार

अनिल अंबानी समर्थित इस बिजली कंपनी ने अरुणाचल प्रदेश के लोहित नदी बेसिन में प्रस्तावित 1,200 मेगावाट की कलईIII पनबिजली परियोजना के विकास अधिकार और संबंधित भौतिक संपत्ति टीएचडीसी को ₹128.39 करोड़ में हस्तांतरित कर दी है।

Leave a Comment