Leo Trailer: थलापति विजय की ‘लियो’ ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया

‘लियो’ विश्वव्यापी बॉक्स ऑफिस: फिल्म के निर्माताओं के अनुसार, फिल्म अब विश्वव्यापी बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ रुपये के आंकड़े की ओर बढ़ रही है। Leo Trailer: थलापति विजय की ‘लियो’ ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया

Leo Trailer: थलापति विजय की ‘लियो’ ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया

यह घटनाक्रम फिल्म समीक्षक और व्यापार विश्लेषक मनोबाला विजयबालन के इस दावे के कुछ घंटों बाद आया है कि थलपति विजय की फिल्म ने 2023 की अब तक की बड़ी फिल्मों के बीच पहले चार दिनों में सबसे कम कलेक्शन किया है।

‘Leo’ worldwide box office update: थलपति विजय की एक्शन-थ्रिलर लियो ने सोमवार को ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म के निर्माताओं के मुताबिक, फिल्म अब दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ रुपये के आंकड़े की ओर बढ़ रही है। Leo Trailer: थलापति विजय की ‘लियो’ ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया

कॉमस्कोर ने अपने हालिया अपडेट में भी इस खबर की पुष्टि की है। कॉमस्कोर के मुताबिक, लियो ने दुनिया भर में 400 करोड़ रुपये यानी 48 मिलियन डॉलर को पार कर लिया है।

उनके अनुसार, यह 2023 की अब तक की बड़ी फिल्मों जैसे कि रजनीकांत की जेलर (302.89 करोड़ रुपये), प्रभास की आदिपुरुष (327.46 करोड़ रुपये), शाहरुख खान की पठान () के पहले चार दिनों के विश्वव्यापी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से काफी कम है। Leo Trailer: थलापति विजय की ‘लियो’ ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया 429.10 करोड़ रुपये) और जवान (531.26 करोड़ रुपये)। उन्होंने यह भी दावा किया कि अमेरिका में भी फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में 50 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई है.

“Breaking: रविवार को संयुक्त राज्य अमेरिका में लियो दुर्घटनाओं में शनिवार की तुलना में 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। तमिलनाडु और केरल जैसे कोई कॉमस्कोर क्षेत्र नहीं, एजेंडा समूह ने संख्याएं बनाना शुरू कर दिया है। लेकिन कॉमस्कोर ने ट्रैक किया और रिपोर्ट किया कि क्षेत्र आपदा की ओर बढ़ रहे हैं। प्रारंभिक बुकिंग जो गलत एलसीयू प्रचार के साथ बनाए गए थे, वे गायब होने लगे हैं। अन्य फिल्मों के साथ प्रतिस्थापित करके कई क्षेत्रों में धोया जा रहा है, “उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था। Leo Trailer: थलापति विजय की ‘लियो’ ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया

Leo का ट्रैलर देखना हैं तो लिंक पर click करें

विक्रम और कैथी फेम लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक कैफे मालिक पर केंद्रित है जो बहादुरी के कार्य के बाद स्थानीय स्तर पर प्रसिद्ध हो जाता है। यह प्रसिद्धि एक भारी कीमत पर आती है क्योंकि वह एक ड्रग कार्टेल के रडार पर आता है जो दावा करता है कि वह कभी उनका हिस्सा था।

लियो में थलपति विजय, तृषा कृष्णन, संजय दत्त, अर्जुन सरजा, अनुराग कश्यप, प्रिया आनंद और मैसस्किन महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 19 अक्टूबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु में 2डी और आईमैक्स फॉर्मेट में रिलीज हुई थी।

इंडिया टुडे ने फिल्म की अपनी समीक्षा में कहा कि ‘लियो’ शानदार स्टंट टुकड़ों के साथ एक विशाल व्यावसायिक एक्शन फिल्म है, जो नाटकीय रूप से देखने लायक है। Leo Trailer: थलापति विजय की ‘लियो’ ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया

संजय दत्त और अर्जुन सरजा भी एक पूर्वानुमानित कहानी के साथ शीर्ष स्तर की एक्शन मनोरंजन फिल्म में हैं। समीक्षा में कहा गया है कि थलपति विजय का प्रदर्शन और अनिरुद्ध रविचंदर का संगीत इस फिल्म को ऊंचा उठाता है।

Leo Trailer: थलापति विजय की 'लियो' ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया

leo के Director कोण हैं

Director लोकेश कनगराज की लियो, जिसमें ‘थलपति’ विजय ने अभिनय किया, ने रिलीज के पांचवें दिन बॉक्स ऑफिस पर दो मील के पत्थर पार कर लिए। इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के अनुसार, एक्शन-थ्रिलर, जिसे लोकेश की फिल्मों के इंटरकनेक्टेड ब्रह्मांड का हिस्सा माना गया है, ने भारत में 200 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 400 करोड़ रुपये का सकल आंकड़ा पार कर लिया है। आज दशहरा की छुट्टी पर फिल्म की कमाई फिर बढ़ने की उम्मीद है. Leo Trailer: थलापति विजय की ‘लियो’ ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया

सोमवार को, फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं में अनुमानित 35 करोड़ रुपये कमाए, जिससे इसका कुल घरेलू संग्रह 216 करोड़ रुपये हो गया। फिल्म ने पहले दिन 64 करोड़ रुपये कमाए, जो किसी तमिल भाषा की फिल्म के लिए दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग थी, और इसके बाद दूसरे दिन 35 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 39 करोड़ रुपये और दूसरे दिन 41 करोड़ रुपये कमाए। चार। लियो ने गुरुवार को पदार्पण किया।

सोमवार के 35 करोड़ रुपये के अनुमान में से 26 करोड़ रुपये विजय के गृह क्षेत्र, तमिलनाडु से आए। फिल्म केरल राज्य में भी रिकॉर्ड संख्या में कमाई कर रही है, जहां इसने सोमवार को 7 करोड़ रुपये कमाए। कर्नाटक और आंध्र प्रदेश/तेलंगाना क्षेत्रों ने पांचवें दिन 3 करोड़ रुपये और 2.5 करोड़ रुपये का योगदान दिया, जबकि शेष भारत ने 2.5 करोड़ रुपये का योगदान दिया। Leo Trailer: थलापति विजय की ‘लियो’ ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया फिल्म के उस संस्करण को मल्टीप्लेक्स में रिलीज़ नहीं किए जाने के बावजूद, लियो का हिंदी राजस्व अब 10 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है।

पांचवें दिन पूरे भारत में दैनिक अधिभोग 72% रहा, चेन्नई में 87% अधिभोग और पुडुचेरी में लगभग 98% अधिभोग दर्ज किया गया। पांचवें दिन लियो की तेलुगू ऑक्यूपेंसी 40% और हिंदी की ऑक्यूपेंसी 12% थी। तेलुगु बाजार में फिल्म को स्थानीय भाषा में रिलीज भगवंत केसरी और टाइगर नागेश्वर राव से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

इस साल की तमिल भाषा की दूसरी बड़ी Film Leo

वैश्विक स्तर पर, लियो ने 400 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है, जो इसे रजनीकांत की जेलर के बाद साल की दूसरी सबसे बड़ी तमिल भाषा की फिल्म बनाती है। Leo Trailer: थलापति विजय की ‘लियो’ ने 400 करोड़ के कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया अब देखना यह है कि फिल्म आगे चलकर जेलर से आगे निकल पाती है या नहीं। जेलर, गदर 2, पठान और जवान के बाद लियो 2023 की पांचवीं सबसे बड़ी भारतीय फिल्म है, और वरिसू को पछाड़कर विजय के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है। एक-दो दिन में यह फिल्म कमल हासन अभिनीत लोकेश की विक्रम से आगे निकल जाएगी।

Leave a Comment