AEZTEN NEWS

Kiara Advani Movies: कियारा अडवानी की ये 5 फिल्में है, सबसे आगे लिस्ट यहाँ देखें

Kiara Advani Movies: कियारा अडवानी की ये 5 फिल्में है, सबसे आगे लिस्ट यहाँ देखें

कियारा अडवानी, बॉलीवुड की एक उच्चाधिकृत और प्रतिभाशाली अभिनेत्री है जिन्होंने अपने संवेदनशील अभिनय और अद्वितीय रूप से चमकते हुए करियर की ऊँचाइयों को छूने में सफलता प्राप्त की है। उनका छवि बॉलीवुड में दी जाने वाली विभिन्न चरित्रों में उनकी महारता को दर्शाती है, जिससे उन्होंने अपने दर्शकों के दिलों में स्थान बना लिया है। इस लेख में, हम आपको कियारा अडवानी की 5 शानदार फिल्मों की सूची प्रस्तुत करेंगे जो उनके करियर के सबसे चमकीले पलों को दर्शाती हैं।

आलिया अडवाणी (जन्म 31 जुलाई 1991), जिन्हें पेशेवर रूप से कियारा अडवाणी के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी और तेलुगु भाषा की फिल्मों में काम करती हैं। कॉमेडी फिल्म फुगली (2014) में अभिनय की शुरुआत करने के बाद, उन्होंने स्पोर्ट्स बायोपिक एम.एस. में एमएस धोनी की पत्नी की भूमिका निभाई। धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016)। उन्हें नेटफ्लिक्स एंथोलॉजी फिल्म लस्ट स्टोरीज़ (2018) में एक यौन असंतुष्ट पत्नी की भूमिका निभाने के लिए सराहना मिली और राजनीतिक थ्रिलर भारत अने नेनु (2018) में प्रमुख महिला की भूमिका निभाई।

रोमांटिक ड्रामा कबीर सिंह और कॉमेडी ड्रामा गुड न्यूज़ में अभिनय के लिए अडवाणी को व्यापक ध्यान मिला, जो 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से दो हैं। बाद के लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का IIFA पुरस्कार जीता। युद्ध फिल्म शेरशाह (2021) में विक्रम बत्रा की प्रेमिका के रूप में उनके प्रदर्शन ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकन दिलाया।

अडवाणी को 2022 की फ़िल्म भूल भुलैया 2 और जुगजग जीयो में व्यावसायिक सफलता मिली, और रोमांटिक ड्रामा सत्यप्रेम की कथा (2023) में एक परेशान विवाहित महिला की भूमिका निभाने के लिए आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त की। अभिनय के अलावा, वह कई ब्रांडों और उत्पादों के राजदूत के रूप में भी काम करती हैं। अडवाणी ने अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा से शादी की है। Kiara Advani Movies: कियारा अडवानी की ये 5 फिल्में है, सबसे आगे लिस्ट यहाँ देखें

यह भी पढ़ें: Tiger Shroff 5 Best Movie: Tiger Shroff की इन 5 शानदार फिल्मों ने जीता फैंस का दिल, यहाँ देखें लिस्ट

Kiara Advani Top 1 Movie 

नमस्कार दोस्तों Kiara Advani की टॉप 1 मूवी देखेंगे Kiara Advani की टॉप मूवी है,  M.S. Dhoni: The Untold Story ये मूवी है। kiara Advani ने इस फिल्म में एमएस धोनी की पत्नी का रोल निभाया है। और उनकी ये  M.S. Dhoni: The Untold Story ये फिल्म (2016) में बहुत हिट हुई है। इस फिल्म में kiara Advani को एमएस धोनी से प्यार हो जाता है। इस फिल्म में उनका नाम साक्षी होता है। धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016), क्रिकेटर एमएस धोनी की बायोपिक, जो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान थे।

उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत (जिन्होंने धोनी की भूमिका निभाई थी) के विपरीत उनकी पत्नी, होटल मैनेजर साक्षी रावत के वास्तविक जीवन के चरित्र में सहायक भूमिका निभाई थी। M.S. Dhoni: The Untold Story ₹216 करोड़ (US$27 मिलियन) से अधिक के वैश्विक राजस्व के साथ एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी। Kiara Advani ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत हिंदी कॉमेडी फिल्म फुगली (2014) से की। बॉलीवुड हंगामा के तरण आदर्श ने लिखा, “Kiara Advani आपको पूरी तरह से अनजान बनाती हैं” और इसमें “रूप और प्रतिभा का संयोजन” है। डेक्कन क्रॉनिकल के मेहुल एस. ठक्कर ने उन्हें “बहुत आकर्षक” पाया और कहा कि वह “काफ़ी आशावादी दिखती हैं”। फ़गली का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन ख़राब रहा।

Kiara Advani Top 2 Movie

दोस्तों Kiara Advani की दूसरी टॉप फिल्म Kabir Singh है। जो की (2019) में बॉक्स ऑफिस पर बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। Kiara Advani इस फिल्म में Dr. Preeti Sikka का रोल निभाया है। Dr. Preeti Sikka दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज इस कॉलेज में पढ़ती है। फिल्म के अंत में कबीर और प्रीति को अपने बच्चे के साथ समुद्र तट पर दिखाया जाता है। कबीर सिंह का पहले दिन का घरेलू कलेक्शन ₹20.21 करोड़ था। यह शाहिद कपूर की किसी भी फिल्म का पहले दिन का सबसे ज्यादा कलेक्शन है। दूसरे दिन फ़िल्म ने ₹22.71 करोड़ का कलेक्शन किया। तीसरे दिन फ़िल्म ने ₹27.91 करोड़ का कलेक्शन किया।

10 अक्टूबर 2019 तक, भारत में ₹331.24 करोड़ और विदेशों में ₹47.78 करोड़ की कमाई के साथ, फिल्म ने दुनिया भर में ₹379.2 करोड़ का सकल संग्रह किया है। कबीर सिंह 2019 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म है। घरेलू नेट कलेक्शन के आधार पर, यह फिल्म उच्चतम घरेलू नेट कलेक्शन वाली हिंदी फिल्मों की 14वीं सूची है। यह भारत में ₹ 200 करोड़ से अधिक की कमाई करने वाली पहली ए-प्रमाणित भारतीय फिल्म भी बन गई।

Kiara Advani Top 3 Movie

दोस्तों Kiara Advani की तीसरी टॉप फिल्म Laxmi है। इस फिल्म में Kiara Advani ने रश्मी राजपूत का रोल निभाया है। वह अपने पती भूत-प्रेत में यकीन न रखने वाले आसिफ अहमद के साथ रहती है। इस फिल्म में रश्मी, एक हिंदू, एक मुस्लिम आसिफ के साथ भाग कर शादी कर लेती है। 9 नवंबर (2020) में ये फिल्म रिलीज हुई थी।

लक्ष्मी 2020 की भारतीय हिंदी भाषा की हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जो राघव लॉरेंस द्वारा लिखित और निर्देशित है, जो हिंदी फिल्म उद्योग में उनके निर्देशन की पहली फिल्म है। उनकी अपनी तमिल फिल्म कंचना (2011) की रीमेक, इसमें अक्षय कुमार और Kiara Advani हैं, जबकि आयशा रजा मिश्रा, राजेश शर्मा, अश्विनी कालसेकर और शरद केलकर ने महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं। फिल्म एक ऐसे शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है जिस पर एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति का भूत सवार हो जाता है।

कुमार ने तुषार कपूर की नई लॉन्च की गई प्रोडक्शन कंपनी, तुषार एंटरटेनमेंट हाउस और शबीना एंटरटेनमेंट के साथ, अपने केप ऑफ गुड फिल्म्स और फॉक्स स्टार स्टूडियोज के तहत भी फिल्म का निर्माण किया। लॉरेंस ने फरहाद सामजी, स्पर्श खेतरपाल, ताशा भांबरा के साथ पटकथा लिखी, सामजी ने पटकथा और संवादों को हिंदी संस्करण में ढाला। फिल्म की घोषणा जनवरी 2019 में की गई थी, जबकि मुख्य फोटोग्राफी (अप्रैल 2019) में शुरू हुई और (मार्च 2020) में समाप्त हुई।

Kiara Advani Top 4 Movie

दोस्तों टॉप 4 मूवी का नाम Shershaah है। Kiara Advani की ये फिल्म बहुत दोनों तक ट्रेंडिंग में रह चुकी है। यह फिल्म (12 अगस्त 2021) को रिलीज हुई थी। Kiara Advani ने इस फिल्म में बहुत अच्छा किरदार निभाया है। Kiara Advani ने इस फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा की मंगेतर डिंपल चीमा का रोल निभाया है। फिल्म की आधिकारिक घोषणा से पहले, यह अनुमान लगाया गया था कि शीर्षक “मेरा दिल मांगे मोर” होगा, लेकिन बाद में इसे बदलकर “शेरशाह” कर दिया गया। विक्रम को डिंपल से प्यार हो गया था। विक्रम और डिंपल शादी करना चाहते थे, हालांकि, डिंपल के पिता ने विक्रम को स्वीकार करने से इनकार कर दिया क्योंकि वे अलग-अलग जाति के थे।

विक्रम बत्रा वह अपनी मास्टर डिग्री पूरी करने के बाद सीडीएस (कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज) क्रैक करता है और भारतीय सेना में शामिल हो जाता है। शेरशाह को आलोचकों और दर्शकों दोनों से समान रूप से सकारात्मक समीक्षा मिली। प्रदर्शन (विशेषकर मल्होत्रा और अडवाणी के), निर्देशन, संगीत, छायांकन, एक्शन दृश्यों, संपादन और दृश्य प्रभावों को उच्च आलोचनात्मक प्रशंसा मिली। हालाँकि, लेखन को कुछ आलोचना मिली। 31 अगस्त 2021 को, अमेज़ॅन ने कहा कि शेरशाह भारत में मंच पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय फिल्म बन गई है।

Kiara Advani Top 5 Movie

Kiara Advani की टॉप 5 पर भूल भुलैया 2 मूवी है। ये एक कॉमेडी हॉरर मूवी है, और इस फिल्म में Kiara Advani ने रीत ठाकुर का रोल निभाया है। पैतृक हवेली में अंजुलिका और मंजूलिका दोनों जुड़वा आत्मा रहती है। यह फिल्म (20 मे 2020) में रिलीज हुई है। तीसरे दिन फिल्म के कलेक्शन में उछाल देखने को मिला। दूसरे दिन लगभग 35 से 40 प्रतिशत की समान वृद्धि हुई है, और यह दर्शकों की स्वीकृति का संकेत है। भूल भुलैया 2 ने अपने शुरुआती दिन में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ₹14.11 करोड़ (US$1.8 मिलियन) कमाए।

दूसरे दिन फ़िल्म ने ₹18.34 करोड़ (US$2.3 मिलियन) का कलेक्शन किया। तीसरे दिन, फ़िल्म ने ₹23.51 करोड़ (US$2.9 मिलियन) का कलेक्शन किया, जिससे कुल घरेलू सप्ताहांत कलेक्शन ₹55.96 करोड़ (US$7.0 मिलियन) हो गया। 8 जुलाई 2022 तक, फिल्म ने भारत में ₹221.33 करोड़ (US$28 मिलियन) और विदेशों में ₹45.55 करोड़ (US$5.7 मिलियन) की कमाई की, दुनिया भर में ₹266.88 करोड़ (US$33 मिलियन) की कमाई के साथ यह चौथी सबसे बड़ी कमाई बन गई- 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म।

दोस्तों यह है, Kiara Advani की टॉप 5 मूवीज आपको केसी लगि कमेन्ट में जरूर बताना।

Exit mobile version