AEZTEN NEWS

HDFC Bank Near Me: सौरभ मुखर्जी की दृष्टि से HDFC बैंक का 20 साल का सफर

HDFC Bank Near Me: सौरभ मुखर्जी की दृष्टि से HDFC बैंक का 20 साल का सफर

मार्सेलस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के संस्थापक सौरभ मुखर्जी का कहना है कि एचडीएफसी बैंक का मौजूदा मूल्यांकन ‘मुंह में पानी ला देने वाला’ है, अन्य बातों के अलावा, उनका मानना है कि भारत धीरे-धीरे ‘सामूहिक उपभोग’ से ‘वर्ग उपभोग’ की ओर बढ़ रहा है। HDFC Bank Near Me: सौरभ मुखर्जी की दृष्टि से HDFC बैंक का 20 साल का सफर

मार्सेलस इनवेस्टमेंट मैनेजर्स के संस्थापक सौरभ मुखर्जी ने कहा, एचडीएफसी बैंक 20 वर्षों में सबसे कम कीमत पर ‘मुंह में पानी लाने’ वाले मूल्यांकन पर कारोबार कर रहा है। उन्होंने कहा, अगर आप एचडीएफसी आंकड़ों को हटा दें तो बैंक के तिमाही नतीजे ‘चमकदार’ थे।

ब्रोकिंग फर्म मोतीलाल ओसवाल के अनुमान के अनुसार, वित्तीय वर्ष 2024 (FY24E) के लिए एचडीएफसी बैंक का अनुमानित बुक वैल्यू ₹579 है। लगभग ₹1,530 की मौजूदा कीमत पर, स्टॉक 2.6x FY24E के मूल्य-से-बुक मूल्य पर कारोबार कर रहा है। HDFC Bank Near Me: सौरभ मुखर्जी की दृष्टि से HDFC बैंक का 20 साल का सफर
मोतीलाल ओसवाल ने ₹1,950 प्रति शेयर के मूल्य लक्ष्य के साथ स्टॉक पर ‘खरीद’ रेटिंग दी है, जो मौजूदा स्तर से 27% अधिक है।

मार्सेलस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के पास पहले से ही एचडीएफसी बैंक में पर्याप्त हिस्सेदारी है, लेकिन मुखर्जी को उम्मीद है कि यह फंड की हिस्सेदारी का और भी महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाएगा।

HDFC Bank Near Me: सौरभ मुखर्जी की दृष्टि से HDFC बैंक का 20 साल का सफर

जब 1 जुलाई को एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी का विलय हुआ, तो सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्ति अनुपात (जीएनपीए) 1.41 था और तीन महीने बाद, यह 1.34 पर है, उन्होंने विलय के बाद एनपीए में बढ़ोतरी के बारे में निवेशकों की चिंता का जिक्र करते हुए कहा।

एचडीएफसी बैंक ने 16 अक्टूबर को सितंबर 2023 को समाप्त तिमाही के लिए शुद्ध लाभ में 9.3% की वृद्धि के साथ ₹15,976 करोड़ की वृद्धि दर्ज की। शुद्ध ब्याज आय (एनआईआई) ₹27,385 करोड़ थी। हालाँकि, 1 जुलाई, 2023 को हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) के साथ ऋणदाता के विलय के कारण संख्या सीधे तिमाही-दर-तिमाही (QoQ) या साल-दर-साल (YoY) आधार पर तुलनीय नहीं है। HDFC Bank Near Me: सौरभ मुखर्जी की दृष्टि से HDFC बैंक का 20 साल का सफर

अन्य बातों के अलावा, मुखर्जी ने भारत में ‘जन उपभोग’ से ‘वर्ग उपभोग’ की ओर बदलाव पर भी प्रकाश डाला उन्होंने कहा, ‘हमारे पीछे कम लागत वाले परिधान, जूते, और अन्य खरीद के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर उपभोग के युग को छोड़ दिया है।

सौरभ मुखर्जी: एचडीएफसी बैंक के नतीजों का रहस्य खोजते हुए

हम एक ऐसे समृद्ध युग में हैं जहां… सुशिक्षित लोग अधिक पैसा कमाते हैं और वर्ग उपभोग की ओर बढ़ रहे हैं। HDFC Bank Near Me: सौरभ मुखर्जी की दृष्टि से HDFC बैंक का 20 साल का सफर ” कहा। उन्होंने बताया कि आयकर (आईटी) डेटा से पता चलता है कि पिछले पांच वर्षों में प्रति वर्ष एक करोड़ से अधिक आय स्तर वाले लोगों की संख्या लगभग दोगुनी हो गई है।
मौजूदा इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष से कच्चे तेल की कीमतों पर संभावित प्रभाव पर उन्होंने कहा, “मुझे पूरा यकीन नहीं है कि कच्चे तेल पर प्रभाव इतना सार्थक होगा।”

मुखर्जी ने अन्य प्रमुख तिमाही नतीजों के बारे में भी बात की। उन्होंने बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक और एशियन पेंट्स के प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके पास दुनिया में सर्वश्रेष्ठ के बराबर असाधारण नेतृत्व है।

उन्होंने कहा, बजाज फाइनेंस के पास एक स्मार्ट पूंजी जुटाने की रणनीति है, उन्होंने बताया कि वे अनुकूल बाजार स्थितियों के दौरान लगातार धन जुटाते हैं। मुखर्जी ने बजाज फाइनेंस में एक शेयरधारक के रूप में अपनी संतुष्टि व्यक्त की, विशेष रूप से 17 अक्टूबर को घोषित उनके हालिया परिणामों के आलोक में। HDFC Bank Near Me: सौरभ मुखर्जी की दृष्टि से HDFC बैंक का 20 साल का सफर

बजाज फाइनेंस ने सितंबर तिमाही में शुद्ध लाभ में 27.8% की वृद्धि दर्ज की, जो कि ₹3,550.8 करोड़ था, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह ₹2,781 करोड़ था। शुद्ध ब्याज आय (एनआईआई), या अर्जित ब्याज और भुगतान किए गए ब्याज के बीच का अंतर, साल-दर-साल आधार पर 26.3% बढ़कर ₹8,845 करोड़ हो गया।

Exit mobile version