AEZTEN NEWS

Gold Rate Today: सोने की कीमतों में तेजी से कल्याण ज्वैलर्स के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब पहुंच गए। क्या तुम्हारे पास है?

Gold Rate Today: सोने की कीमतों में तेजी से कल्याण ज्वैलर्स के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब पहुंच गए। क्या तुम्हारे पास है?

विशेषज्ञों का कहना है कि पिछले एक महीने में सोने की कीमत में तेजी से कल्याण ज्वैलर्स के शेयरों में 40% से अधिक की बढ़ोतरी हुई है शेयर बाजार विशेषज्ञ का मानना है कि कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लिमिटेड को हालिया सोने और चांदी की कीमतों में तेजी से मार्जिन लाभ दर्ज होने की उम्मीद है। (एचटी) Gold Rate Today: सोने की कीमतों में तेजी से कल्याण ज्वैलर्स के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब पहुंच गए। क्या तुम्हारे पास है?

Stock market today: इजरायल-हमास युद्ध के कारण घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में तेजी के बीच, आभूषण कंपनियों को फायदा होने की उम्मीद है क्योंकि बाजार को उनके बफर स्टॉक पर मार्जिन लाभ की उम्मीद है। कल्याण ज्वैलर्स के शेयर उनमें से एक हैं। वर्ष-दर-वर्ष (YTD) समय में 135 प्रतिशत की तेजी के बावजूद, यह आभूषण स्टॉक एनएसई पर अपने जीवन काल के उच्चतम ₹309.75 के करीब पहुंच गया है।

Gold Rate Today: सोने की कीमतों में तेजी से कल्याण ज्वैलर्स के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब पहुंच गए। क्या तुम्हारे पास है?

Israel-Hamas war in focus

कल्याण ज्वैलर्स के शेयर की कीमत आज एनएसई पर ₹289.75 पर खुली और इंट्राडे में ₹298.90 प्रति शेयर के उच्च स्तर पर पहुंच गई, जो कि इसके जीवनकाल के उच्चतम स्तर ₹309.75 प्रति शेयर से केवल 3.50 प्रतिशत दूर है। Gold Rate Today: सोने की कीमतों में तेजी से कल्याण ज्वैलर्स के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब पहुंच गए। क्या तुम्हारे पास है?

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, कल्याण ज्वैलर्स इंडिया को सोने की हालिया कीमत में तेजी से फायदा होने की उम्मीद है क्योंकि हाल ही में सोने और चांदी की कीमत में तेजी के बाद आभूषण शेयरों में बढ़ोतरी की उम्मीद है, जो मुख्य रूप से इज़राइल-हमास युद्ध के कारण हुई थी। उन्होंने कहा कि कंपनियां अपने पास मौजूद बफर स्टॉक पर मार्जिन लाभ हासिल करती हैं। हालाँकि, उन्होंने यह भी कहा कि कल्याण ज्वैलर्स के शेयरों में यह तेजी समय विशेष के लिए है और यदि यह निकट अवधि में ₹300 के स्तर को तोड़ने में विफल रहता है तो किसी को मुनाफा बुक करना चाहिए क्योंकि सोने और सोने में मुनाफावसूली ट्रिगर पर स्टॉक जल्द ही ₹260 के विषम स्तर तक जा सकता है। चांदी की कीमतें.

कल्याण ज्वैलर्स के शेयरों में तेजी क्यों आ रही है, इस पर एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष (शोध) सौरभ जैन ने कहा, “कल्याण ज्वैलर्स के शेयरों में तेजी मुख्य रूप से सोने और चांदी की कीमत में तेजी के कारण है। Gold Rate Today: सोने की कीमतों में तेजी से कल्याण ज्वैलर्स के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब पहुंच गए। क्या तुम्हारे पास है? बाजार सोने में हालिया तेजी के बाद कंपनी के लिए मार्जिन लाभ की उम्मीद कर रहा है।” और चांदी की कीमतें, जो मुख्य रूप से इजरायल-हमास युद्ध के कारण उत्पन्न भू-राजनीतिक अनिश्चितता के कारण है। चूंकि आभूषण बाजार में दिवाली 2023 के तेजी से आने और उसके बाद लंबे समय तक शादी के मौसम के कारण मांग में वृद्धि देखने की उम्मीद है, कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लिमिटेड कुछ अतिरिक्त जुटा सकता है। सोने और चांदी की कीमत में इस तेजी के कारण लाभ हुआ। यह लाभ इसके बफर स्टॉक से आने की उम्मीद है, जिसे अधिकांश कमोडिटी-संचालित कंपनियां निकट अवधि के उपयोग के लिए रखती हैं।”

Kalyan Jewellers share price target

कल्याण ज्वैलर्स के शेयर मूल्य तकनीकी दृष्टिकोण के बारे में पूछे जाने पर, आनंद राठी के वरिष्ठ प्रबंधक – तकनीकी अनुसंधान, गणेश डोंगरे ने कहा, “कल्याण ज्वैलर्स के शेयर चार्ट पर डबल हैमर पैटर्न बना रहे हैं। स्टॉक को ₹310 प्रति स्तर पर बाधा का सामना करना पड़ रहा है। इस बाधा को पार करने पर, यह प्रति शेयर स्तर ₹340 तक जा सकता है। हालाँकि, यदि स्टॉक इस बाधा को पार करने में विफल रहता है और इस पूरे सप्ताह ₹300 से नीचे रहता है, तो यह ₹280 और ₹260 के स्तर तक नीचे आ सकता है। इसलिए, कल्याण ज्वैलर्स के शेयरधारक हैं सलाह दी गई है कि ट्रेलिंग स्टॉप लॉस को ₹260 प्रति शेयर के स्तर पर बनाए रखें और अगर सप्ताहांत सत्र में यह ₹300 से नीचे कारोबार करता है तो शुक्रवार को मुनाफा बुक करें।” Gold Rate Today: सोने की कीमतों में तेजी से कल्याण ज्वैलर्स के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब पहुंच गए। क्या तुम्हारे पास है?

कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लिमिटेड के शेयर उन मल्टीबैगर शेयरों में से एक हैं जो भारतीय शेयर बाजार ने 2023 में दिए हैं। पिछले एक महीने में, इसने अपने शेयरधारकों को 40 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है।

Rally in Gold, silver prices

इज़राइल-हमास युद्ध के फैलने के बाद, सोने की कीमतें ₹56,421 प्रति 10 ग्राम के निचले स्तर से बढ़कर ₹61,124 प्रति 10 ग्राम हो गईं। फिलहाल, एमसीएक्स पर सोने का भाव आज 60,533 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है। इसी तरह एमसीएक्स पर चांदी का रेट आज 71,805 रुपये प्रति किलोग्राम है. इज़राइल फिलिस्तीन संघर्ष के फैलने के बाद, चांदी की कीमत ₹65,666 के निचले स्तर से बढ़कर ₹73,599 प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई। Gold Rate Today: सोने की कीमतों में तेजी से कल्याण ज्वैलर्स के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब पहुंच गए। क्या तुम्हारे पास है?

Exit mobile version