E Bike: आनंद महिंद्रा को हॉर्नबैक् X1 में क्यों उत्साह है? खुद जाने

उत्पाद से खुश दिख रहे आनंद महिंद्रा ने एक्स पर अपने अनुयायियों को सूचित किया कि नई ई-बाइक अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। लेकिन यह खुलासा करने से पहले नहीं कि वह हॉर्नबैक में निवेशक हैं। E Bike: आनंद महिंद्रा को हॉर्नबैक् X1 में क्यों उत्साह है? खुद जाने

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा ने अपने द्वारा निवेश किए गए एक नए स्टार्ट-अप के उत्पाद को साझा करने के लिए सोशल मीडिया साइट एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से पहचाना जाता था, ने साथ दिया।

E Bike: आनंद महिंद्रा को हॉर्नबैक् X1 में क्यों उत्साह है? खुद जाने

आईआईटी बॉम्बे के कुछ लोगों ने हमें फिर से गौरवान्वित किया है। उन्होंने दुनिया में पूर्ण आकार के पहियों वाली पहली फोल्डेबल डायमंड फ्रेम ई-बाइक बनाई है। E Bike: आनंद महिंद्रा को हॉर्नबैक् X1 में क्यों उत्साह है? खुद जाने यह बाइक को अन्य फोल्डेबल बाइक की तुलना में न केवल 35% अधिक कुशल बनाता है बल्कि यह बाइक को मध्यम गति से अधिक गति पर स्थिर बनाता है। और यह एकमात्र ऐसी महिंद्रा ने पोस्ट किया, ‘इस बाइक को मोड़ने के बाद उठाने की आवश्यकता नहीं होती।

E Bike: आनंद महिंद्रा को हॉर्नबैक् X1 में क्यों उत्साह है? खुद जाने

Hornback x1 e Bike कहाँ मिलेगी  ?

उत्पाद से खुश दिख रहे महिंद्रा ने अपने अनुयायियों को सूचित किया कि नई ई-बाइक अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। लेकिन यह खुलासा करने से पहले नहीं कि वह हॉर्नबैक में निवेशक हैं।

एक्स पर उनके बायो के अनुसार, हॉर्नबैक बुद्धिमान गतिशीलता समाधान प्रदान करने के व्यवसाय में एक उपभोक्ता उत्पाद कंपनी है। स्टार्ट-अप ने महिंद्रा के समर्थन की सराहना की, और कहा कि अरबपति के “इनपुट वास्तव में जबरदस्त मूल्य के हैं”। E Bike: आनंद महिंद्रा को हॉर्नबैक् X1 में क्यों उत्साह है? खुद जाने

“कार्यालय परिसर के चारों ओर घूमने के लिए अपना स्वयं का हॉर्नबैक X1 लिया! (पूर्ण खुलासा: मैंने उनके स्टार्टअप में निवेश किया है।) हॉर्नबैक अमेज़ॅन के साथ-साथ फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध है,” उन्होंने कहा।

महिंद्रा की पोस्ट पर प्लांटफॉर्म पर फॉलोअर्स की ओर से कई प्रतिक्रियाएं आईं। भारत सरकार के शिक्षा मंत्री और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी उद्धरण में शामिल थे।

उन्होंने कहा: “हॉर्नबैक बाइक में आनंद महिंद्रा के प्रोत्साहन और निवेश की सराहना करते हैं। इस तरह के उद्योग-अकादमिक संबंध भारत के प्रतिभाशाली युवाओं की उद्यम भावना की पूरी क्षमता को उजागर करने की दिशा में एक कदम हैं।” E Bike: आनंद महिंद्रा को हॉर्नबैक् X1 में क्यों उत्साह है? खुद जाने

E Bike: आनंद महिंद्रा को हॉर्नबैक् X1 में क्यों उत्साह है? खुद जाने

आनंद महेंद्र ने अपना मत व्यक्त किया

“इस अग्रणी टिकाऊ गतिशीलता समाधान के लिए आईआईटी बॉम्बे के पूर्व छात्रों को धन्यवाद। प्रधान ने एक्स पर लिखा, “भारत की मानव पूंजी बेहतर भविष्य के लिए नई संभावनाओं को रोशनी डाल रही है और खेल के नियमों को फिर से व्यक्त कर रही है

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने रविवार को आईआईटी बॉम्बे के छात्रों द्वारा बनाई गई दुनिया की पहली फोल्डेबल डायमंड ई-बाइक की सवारी की। E Bike: आनंद महिंद्रा को हॉर्नबैक् X1 में क्यों उत्साह है? खुद जाने इस बाइक का नाम हॉर्नबैक X1 है और इसे हॉर्नबैक साइकिल्स नामक स्टार्टअप ने बनाया है।

महिंद्रा बाइक से प्रभावित हुआ और कहा कि यह “अन्य फोल्डेबल बाइक की तुलना में 35 प्रतिशत अधिक कुशल है” और “एकमात्र बाइक जिसे फोल्ड करने के बाद उठाना नहीं पड़ता है।” उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने स्टार्टअप में निवेश किया है। E Bike: आनंद महिंद्रा को हॉर्नबैक् X1 में क्यों उत्साह है? खुद जाने

एक उपयोगकर्ता ने लिखा, ‘इस बाइक के दिल को स्थिर रखते हुए एक अच्छी तरह से विचार किया और डिज़ाइन किया गया काम है। टीम को संबोधन, यह लोगों को अपनी’। लंबी दूरी की यात्रा पर अपनी बाइक ले जाने के लिए प्रेरित करेगा। और यह एक शानदार प्रेरणा है।” एक अन्य ने टिप्पणी की, “क्या यह मेट्रो स्टेशनों पर स्कैनर के माध्यम से जाएगा? धन्यवाद।”

यह बाइक काफी हल्की भी है, इसका वजन सिर्फ 15 किलोग्राम है। इसे मोड़ना और खोलना भी बहुत आसान है और इसे कुछ ही सेकंड में किया जा सकता है।

Leave a Comment