Deepika Padukone Net Worth, Biography, Salary, in Hindi: इतना पैसा है की आप सोचते ही रह जाएंगे पूरा पढ़ें…

तो नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे आज के इस आर्टिकल में हम इस लेख में सबसे ज्यादा फिल्म में पैसा लेने वाली अभिनेता के बारे में बात करेंगे Deepika Padukone के जीवन परिचय, सैलरी, नेट वर्थ, के बारे में हम बात करेंगे आपको पता ही नहीं होगा दोस्तों Deepika Padukone के पास कितना पैसा है तो वह एक फिल्म के कितने कितने पैसे चार्ज करती है, आज जाम इस लेख में देखेंगे तो चलिए दोस्तों देखते है। Deepika Padukone Net Worth, Biography, Salary, in Hindi: इतना पैसा है की आप सोचते ही रह जाएंगे पूरा पढ़ें…

Deepika Padukone Biography (दीपिका पादुकोन जीवन परिचय)

Deepika Padukone Net Worth, Biography, Salary, in Hindi: इतना पैसा है की आप सोचते ही रह जाएंगे पूरा पढ़ें...

नाम 

दीपिका पादुकोण

उपनाम (nickname)

Deepi, Deepz

जन्म

5 जनवरी 1986

दीपिका पादुकोण उम्र (2023) तक 

37 

जन्म स्थान

कोपेनहेगन, डेनमार्क

गृहनगर 

बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत

प्रोफेशन 

अभिनेत्री, फिल्म प्रोडूसर

पिता का नाम

प्रकाश पादुकोण

माता का नाम

उज्जला पादुकोण

बहन 

अनीशा पादुकोण

भाई 

लागू नहीं

धर्म 

हिन्दू 

शौक 

नृत्य करना, किताबें पढ़ना, बैडमिंटन खेलना

लम्बाई (Height) 

174 (cm)

वजन (Weight)

58 KG

डेब्यू

कन्नड़ फिल्म – ऐश्वर्या (2006)

हिंदी डेब्यू फिल्म 

ओम शांति ओम (2007)

वैवाहिक स्थिति

विवाहित 

विवाह तिथि

14-15 नवंबर 2018 (इटली)

विवाह स्थल

Near Lake Como, Lombardy, Italy

बॉयफ्रैंड्स एवं अन्य मामले

रणबीर कपूर

पति

रणबीर कपूर (अभिनेता)

कुल सम्पति (लगभग) 

USD 18 million (Rs 126 Crore)

एक फिल्म का वेतन

15 करोड़ / फिल्म (भारतीय रुपए)

वर्तमान पता 

बी विंग, कोजिहोम, पाली हिल, बांद्रा पश्चिम, (Mumbai)

Deepika Padukone Career (दीपिका पादुकोन करिअर)

ब्रेक पाने के लिए संघर्ष करने वाली मॉडलों के विपरीत, दीपिका पादुकोण की यात्रा आसान थी। 2005 में, उन्होंने लैक्मे फैशन वीक में अपना रनवे डेब्यू किया। अगले वर्ष, उन्हें किंगफिशर कैलेंडर में चित्रित किया गया। उन्हें व्यापक पहचान तब मिली जब उन्हें हिमेश रेशमिया के गाने ‘नाम है तेरा’ के म्यूजिक वीडियो में दिखाया गया। जल्द ही उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

हालाँकि, वह किसी भी चीज़ में जल्दबाज़ी करने वालों में से नहीं थी, उसने खुद को नौकरी के लिए प्रशिक्षित करने के लिए अनुपम खेर फिल्म अकादमी में अभिनय पाठ्यक्रम में दाखिला लिया। दीपिका पादुकोण ने 2006 में उपेन्द्र के साथ कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से डेब्यू किया था। इंद्रजीत लंकेश द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी। इस बीच उन्होंने फराह खान के साथ हिंदी फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के लिए भी डील की थी।

Deepika Padukone Net Worth, Biography, Salary, in Hindi: इतना पैसा है की आप सोचते ही रह जाएंगे पूरा पढ़ें...

दीपिका पादुकोन 2007 से 2009

फराह खान की ‘हैप्पी न्यू ईयर’ बंद होने के बाद, उन्होंने 2007 के पुनर्जन्म मेलोड्रामा ‘ओम शांति ओम’ के लिए दीपिका पादुकोण को कास्ट किया। यह उनका बॉलीवुड डेब्यू था। इसमें उन्होंने शाहरुख खान के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। यह फिल्म व्यावसायिक तौर पर बेहद सफल रही और साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी। दीपिका को उनकी अभिनय प्रतिभा और उनकी स्क्रीन उपस्थिति के लिए आलोचकों द्वारा सराहना मिली।

बड़ी सफलता के बाद, दीपिका के लिए फिल्मों के प्रस्ताव आने लगे। उन्हें ‘बचना ऐ हसीनों’, ‘चांदनी चौक टू चाइना’ और ‘लव आज कल’ में कास्ट किया गया था। जहां पहली दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रदर्शन किया, वहीं ‘लव आज कल’ बेहद सफल रही और 2009 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। मीरा पंडित के रूप में अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने के लिए दीपिका की सराहना की गई।

दीपिका पादुकोन 2010 से 2012

अपार सफलता देखने के बाद, 2010 में दीपिका अपने करियर के सबसे निचले स्तर पर आ गईं। हालांकि इस साल उनकी पांच फिल्में रिलीज होने वाली थीं, लेकिन वास्तव में किसी ने भी उनके करियर ग्राफ को बढ़ाने के लिए कुछ नहीं किया। वास्तव में, उनमें से अधिकांश बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह असफल रहीं। मामले को और भी बदतर बनाने के लिए, 2011 में भी पदुकोण के करियर में असफल फिल्मों की दुखद गाथा जारी रही क्योंकि उनकी दोनों फिल्में ‘आरक्षण’ और ‘देसी बॉयज़’ ने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया।

कई विनाशकारी फिल्में देने के बाद आलोचकों ने दीपिका को एक अभिनेत्री के रूप में नकार दिया। जबकि कुछ ने कहा कि उसने अपनी चमक खो दी है, दूसरों ने दावा किया कि उसके पास देने के लिए और कुछ नहीं है। सभी आलोचनाओं को सहते हुए और उनका डटकर सामना करते हुए, पादुकोण ने अपने अगले उद्यम, होमी अदजानिया की 2012 की रोमांटिक-कॉम ‘कॉकटेल‘ में शानदार प्रदर्शन किया। यह फिल्म उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुई। एक आवेगी पार्टी गर्ल वेरोनिका की भूमिका निभाते हुए, दीपिका को ‘फिल्म की आत्मा’ के रूप में श्रेय दिया गया। फिल्म ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और उनके अभिनय करियर को फिर से स्थापित किया।

Deepika Padukone Net Worth, Biography, Salary, in Hindi: इतना पैसा है की आप सोचते ही रह जाएंगे पूरा पढ़ें...

दीपिका पादुकोन 2013 से 2014

2013 दीपिका के लिए अहम साल था. उन्होंने साल की चार सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में काम किया और इस तरह समकालीन हिंदी सिनेमा की अग्रणी अभिनेत्री के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली। शुरुआत के लिए, उन्हें अब्बास मस्तान की मल्टी-स्टारर एक्शन थ्रिलर ‘रेस 2’ में देखा गया था। अगली पंक्ति में अयान मुखर्जी की रॉम-कॉम ‘ये जवानी है दीवानी’ थी। इसके बाद उन्होंने रोहित शेट्टी की एक्शन-कॉमेडी ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में अभिनय किया और आखिरकार साल का अंत संजय लीला भंसाली की शेक्सपियरन त्रासदी ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ के साथ किया। आलोचकों ने उनकी बेदाग प्रतिभा और अभिनय कौशल की सराहना करते हुए उन्हें इंडस्ट्री की बेताज बादशाह करार दिया।

2014 में, उन्होंने पीरियड ड्रामा ‘कोचादाइयां‘ में तमिल फिल्म उद्योग के भगवान रजनीकांत के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया। उसी वर्ष, फराह खान की रुकी हुई परियोजना ‘हैप्पी न्यू ईयर’ रिलीज़ हुई। यह फिल्म दीपिका के करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक बन गई।

दीपिका पादुकोन सैलरी

दीपिका पादुकोण की मासिक सैलरी लगभग 2 करोड़ रुपये है। वह पेड प्रमोशन और टीवी विज्ञापनों के जरिए भी लाखों रुपये कमाती हैं। दीपिका एक टेलीविजन विज्ञापन के लिए 20 लाख रुपये तक चार्ज करती हैं। वह प्रति वर्ष कम से कम 20 करोड़ रुपये कमाती हैं, जो अन्य अभिनेत्रियों की कुल कमाई से भी अधिक है।

दीपिका पादुकोन नेट वर्थ

दीपिका पादुकोण एक भारतीय अभिनेत्री और पूर्व मॉडल हैं जिनकी कुल संपत्ति $60 मिलियन है। दीपिका पादुकोण ने दर्जनों प्रमुख हिंदी और तमिल के साथ-साथ कन्नड़ फिल्मों में भूमिकाओं से अपनी शुद्ध संपत्ति अर्जित की है। आज वह अपने विज्ञापन और फिल्मी प्रस्तुतियों से प्रति वर्ष लगभग 10 मिलियन डॉलर कमाती हैं। उन्हें भारत की सबसे हाई-प्रोफाइल हस्तियों में से एक माना जाता है।

यह भी पढ़ें: Tiger Shroff 5 Best Movie: Tiger Shroff की इन 5 शानदार फिल्मों ने जीता फैंस का दिल, यहाँ देखें लिस्ट

Leave a Comment