Ayalaan Movie Cast, Review: खामियों के बावजूद, शिवकार्तिकेयन की एलियन फिल्म एक मजेदार टाइमपास है

शिवकार्तिकेयन-अभिनीत फिल्म उन वयस्कों और बच्चों को पसंद आएगी जो पारिवारिक मनोरंजन के साथ अपना समय बिताना चाहते हैं। एक साइंस फिक्शन तमिल फिल्म बनाना, और वह भी एक एलियन को लेकर, कोई आसान काम नहीं है। हालाँकि, निर्देशक रविकुमार के लिए – जिन्होंने हमें भविष्य की हिट फिल्म, नेतरु इंद्री नालाई – अयलान दी, एक आसान काम लगता है। Ayalaan Movie Cast, Review: खामियों के बावजूद, शिवकार्तिकेयन की एलियन फिल्म एक मजेदार टाइमपास है

प्लॉट

शिवकार्तिकेयन अभिनीत, अयलान एक एलियन की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है जो पृथ्वी पर आता है और एक युवक से दोस्ती करता है। जब एलियन (अभिनेता सिद्धार्थ द्वारा आवाज दी गई) – जिसका नाम शिवकार्तिकेयन और उनके दोस्तों योगी बाबू और करुणाकरण ने टैटू रखा है – पृथ्वी पर आता है, तो वह गलत लोगों द्वारा पकड़ लिया जाता है। टैटू कैसे घर लौटने का प्रबंधन करता है और कैसे यह ग्रह को बचाने के लिए नायक (शिवकार्तिकेयन) और उसके कुछ हद तक पागल दोस्तों के साथ एक बंधन बनाता है, यह फिल्म इसी बारे में है।

Ayalaan Movie Cast, Review: खामियों के बावजूद, शिवकार्तिकेयन की एलियन फिल्म एक मजेदार टाइमपास है

अयलान में VFX प्रमुख भूमिका निभाता है

इस विज्ञान-फाई एलियन फिल्म को तमिल दर्शकों के लिए आकर्षक बनाने के लिए, निर्देशक रविकुमार ने सभी आवश्यक व्यावसायिक तत्व जोड़े हैं। इसमें गाना-और-नृत्य, कॉमेडी, भावनाएं, रोमांस और स्पार्क नामक एक उपकरण विकसित करने वाली कॉर्पोरेट इकाई के रूप में एक खलनायक है। VFX ने फिल्म में एक प्रमुख भूमिका निभाई है और वे काफी अच्छी बनीं, पिछली कुछ फिल्मों के विपरीत जो हमने देखी हैं। एलियन अपनी विश्वसनीय पंक्तियों और सिद्धार्थ की आवाज के मॉड्यूलेशन के कारण अधिक मानवीय महसूस करता है। हालाँकि, सभी विज्ञान-फाई तत्वों के बावजूद, कहानी कुछ हद तक घिसी-पिटी है और कुछ दृश्य असंबद्ध लगते हैं।

यह भी पढ़ें: Avatar 3 Release Date: अवतार 3 की रिलीज Date और फिल्म की कुछ नई खास बात देखें

एलियन शिवकार्तिकेयन जितना ही हीरो है

ईशा कोप्पिकर और शरद केलकर ने फिल्म में नकारात्मक भूमिकाएँ निभाई हैं, जबकि रकुल प्रीत सिंह ने शिवकार्तिकेयन की प्रेमिका की भूमिका निभाई है। वे सभी अपनी भूमिकाओं के लिए उपयुक्त हैं। योगी बाबू और करुणाकरण इस फ़िल्म में हास्य कारक जोड़ते हैं। शिवकार्तिकेयन के लिए, यह भूमिका आसान रही होगी क्योंकि इसमें मनोरंजन के साथ-साथ भावनात्मकता भी है। आइए उस एलियन को न भूलें, जो इस फिल्म में शिवकार्तिकेयन जितना ही हीरो है। अयलान में कुछ साल की देरी हो सकती है लेकिन यह अभी भी वयस्कों – और बच्चों – को पसंद आएगा जो कुछ अच्छा समय बिताने के लिए जगह की तलाश में हैं।

Ayalaan Movie Cast, Review: खामियों के बावजूद, शिवकार्तिकेयन की एलियन फिल्म एक मजेदार टाइमपास है

पहले भाग में क्या है, खास 

पहले भाग में, रविकुमार विज्ञान को हास्य के साथ डिकोड करते हैं। यदि इंद्रु नेत्रु नालाई के पास एक इंजीनियर-सह-आविष्कारक था जो आवाज पहचानने के माध्यम से काम करने वाली कार बनाता था, तो अयलान के पास ऐसे लोग (योगी बाबू और करुणाकरन) हैं जो अजीब जन्मदिन उपहारों से पैसा कमा रहे हैं। यदि यहां इंद्रु नेत्रु नालाई में एक टाइम मशीन गायब हो जाती है, तो नायक एक अंतरिक्ष यान की तलाश में निकल जाता है। दोनों फिल्मों में संवादों का व्यवहार समान है, जिसमें मजाकिया वन-लाइनर दृश्यों को आगे बढ़ाते हैं।

इंद्रु नेत्रु नालाई में एक एकल लेकिन दिलचस्प संघर्ष था, और इसमें कोई सितारा शामिल नहीं होने के कारण, निर्देशक ने साहसी पटकथा निर्णय लिए। लेकिन अयलान में, अपने पास एक स्टार के साथ, रविकुमार का लक्ष्य उसे एक बड़ा खेल का मैदान देना है, भले ही खराब निष्पादन के साथ। उन्हें अपने नायक पर उतना ही ध्यान केंद्रित करना चाहिए था जितना कि उन्होंने अपने मूल कथानक पर किया है। वह उसे बिना किसी दिखावे के खलनायकों के खिलाफ खड़ा करता है, लेकिन फिल्म के अधिकांश भाग में, वे जिस चीज में सक्षम होने का दावा करते हैं, उससे हमें कोई खतरा नहीं है।

अयालान मूवी रिव्यू

इंद्रु नेत्रु नालाई में, निर्देशक रविकुमार ने समय यात्रा की उच्च-अवधारणा को एक स्थानीय स्वाद दिया। अयलान में भी, वह ऐसा ही करता है…पृथ्वी पर एलियन के बारे में एक विज्ञान-फाई आधार लेता है और इसे एक विशिष्ट तमिल फिल्म के रूप में प्रस्तुत करता है। हमें तमिल सिनेमा की जरूरी चीजें मिलती हैं, एक बहुपरकारी नायक का परिचय गीत, जिसमें भरपूर रोमांस और हास्य है, नायक के सहायक के रूप में कुछ आदर्श हास्य कलाकारों का साथ है।

इसमें एक कॉर्पोरेट खलनायक का किरदार भी है, जिसे उत्तर के एक प्रमुख अभिनेता शरद केलकर ने अद्वितीयता से निभाया है। चुटकुले भरे इस कार्य में एक चुटकी मां की भावना भी छिपी है, साथ ही जैविक खेती के महत्वपूर्ण संदेश को भी समाहित किया गया है।

Ayalaan Movie Cast, Review: खामियों के बावजूद, शिवकार्तिकेयन की एलियन फिल्म एक मजेदार टाइमपास है

यह भी पढ़ें: Joram Movie Review, Release Date: Joram फिल्म की रिलीज दिनांक, रिव्यू यहाँ देखें

इस कला-साहित्यिक अनुप्रयोग में, 2015-20 की अवधि में निर्मित एक प्रमुख हीरो फिल्म का प्रमुख हिस्सा भी शामिल है, जिसमें फिल्म निर्माण के समय सुरक्षित रूप से शामिल थी, और हाल ही में इसने फैशन से बाहर होने का निर्णय लिया है। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि यहां इसे देखते हुए यह पुराना या थोपा हुआ महसूस नहीं होता है। मुख्य विषय ग्रह को बचाने के बारे में है।

यह वह मोड़ है जो रविकुमार उन अवधारणाओं को देते हैं जो हमने कई हॉलीवुड फिल्मों में देखी हैं – महाशक्तियाँ, यूएफओ, अतिरिक्त-स्थलीय, शक्तिशाली रोबोट, घातक महिलाएँ, बड़े पैमाने पर विनाश – जो अयलान को सभी उम्र के लिए एक मनोरंजक बनाता है। पहले भाग में, वह एलियन, जिसे टैटू कहा जाता है, का उपयोग एक प्यारे कार्टून चरित्र की तरह करता है, जो आश्चर्य और हास्य पैदा करता है, जिससे बच्चों और वयस्कों के भीतर के बच्चे आकर्षित होते हैं।

Leave a Comment