AEZTEN NEWS

Avatar 3 Release Date: अवतार 3 की रिलीज Date और फिल्म की कुछ नई खास बात देखें

Avatar 3 Release Date: अवतार 3 की रिलीज Date और फिल्म की कुछ नई खास बात देखें

स्वागत है, दोस्तों आपका हमारे आज के नए आर्टिकल में आज हम अवतार 3 फिल्म की रिलीज दिनांक के बारे में बताने वाले है, अवतार 3 एक आगामी अमेरिकी महाकाव्य विज्ञान कथा फिल्म है, जिसका निर्देशन, लेखन, सह-निर्माण और सह-संपादन जेम्स कैमरून ने किया है। 20वीं सेंचुरी स्टूडियोज द्वारा वितरित, यह कैमरून की अवतार फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है, और अवतार: द वे ऑफ वॉटर (2022) की अगली कड़ी है। कैमरून जॉन लैंडौ के साथ फिल्म का निर्माण कर रहे हैं। Avatar 3 Release Date: अवतार 3 की रिलीज Date और फिल्म की कुछ नई खास बात देखें

कैमरून, रिक जाफ़ा, अमांडा सिल्वर, जोश फ्रीडमैन और शेन सालेर्नो लेखन प्रक्रिया में शामिल थे। कलाकार सदस्य सैम वर्थिंगटन, ज़ो सलदाना, सिगोरनी वीवर, स्टीफन लैंग, जोएल डेविड मूर, सीसीएच पाउंडर, जियोवानी रिबिसी, दिलीप राव, मैट गेराल्ड, केट विंसलेट, क्लिफ कर्टिस, एडी फाल्को, ब्रेंडन कोवेल, जेमाइन क्लेमेंट, ब्रिटेन डाल्टन, ट्रिनिटी जो -ली ब्लिस, जैक चैंपियन, बेली बैस और फिलिप गेल्जो ने पिछली फिल्मों की अपनी भूमिकाओं को दोहराया है, जबकि मिशेल येओह, डेविड थेवलिस और ओना चैपलिन ने नए किरदार निभाए हैं।

कैमरून ने कहा कि अवतार: द सीड बियरर को फिल्म के संभावित शीर्षक के रूप में माना जा रहा है। कैमरून, जिन्होंने 2006 में कहा था कि अगर अवतार सफल रहा तो वह उसका सीक्वल बनाना चाहेंगे, पहली फिल्म की व्यापक सफलता के बाद 2010 में पहले दो सीक्वल की घोषणा की, जिसमें अवतार 3 को 2015 में रिलीज करने का लक्ष्य रखा गया था।

हालाँकि, दो और सीक्वेल (कुल चार) के शामिल होने और पानी के भीतर प्रदर्शन दृश्यों को फिल्माने के लिए नई तकनीक विकसित करने की आवश्यकता, एक उपलब्धि जो पहले कभी हासिल नहीं की गई थी, के कारण चालक दल को काम करने के लिए अधिक समय देने में महत्वपूर्ण देरी हुई। लेखन, पूर्व-उत्पादन, और दृश्य प्रभाव। अवतार 3 की शूटिंग अवतार: द वे ऑफ वॉटर के साथ 25 सितंबर, 2017 को न्यूजीलैंड में शुरू हुई; तीन साल से अधिक की शूटिंग के बाद, दिसंबर 2020 के अंत में फिल्मांकन पूरा हुआ।

फिल्म की नाटकीय रिलीज में नौ बार देरी हुई है, सबसे हालिया देरी 13 जून, 2023 को हुई; यह 19 दिसंबर, 2025 को रिलीज होने वाली है। दो अतिरिक्त सीक्वल, अवतार 4 और अवतार 5, उत्पादन के विभिन्न चरणों में हैं और क्रमशः 21 दिसंबर, 2029 और 19 दिसंबर, 2031 को रिलीज़ होने की उम्मीद है।

अवतार 3 के निर्देशक

2006 में, जेम्स कैमरून ने कहा कि यदि अवतार सफल रहा, तो उन्हें फिल्म के दो सीक्वल बनाने की उम्मीद है। 2010 में, उन्होंने कहा कि फिल्म की व्यापक सफलता ने पुष्टि की है कि वह ऐसा करेंगे। मूल रूप से सीक्वल दिसंबर 2014 और 2015 में रिलीज़ होने वाले थे। उन्होंने भविष्य की कहानी के अनुसरण के लिए पहली फिल्म में कुछ दृश्य शामिल किए।

कैमरून ने सीक्वेल को बैक-टू-बैक शूट करने और “एक बार उपन्यास तैयार हो जाने के बाद” काम शुरू करने की योजना बनाई। दिसंबर 2009 में जेक और नेतिरी के पात्रों का अनुकरण जारी रखने की पुष्टि की गई। कैमरून का तात्पर्य यह था कि मनुष्य कहानी के प्रतिपक्षी के रूप में लौटेंगे। 2011 में, कैमरून ने वास्तविकता की एक उन्नत भावना जोड़ने के लिए, उद्योग मानक 24 फ्रेम प्रति सेकंड की तुलना में उच्च फ्रेम दर पर सीक्वेल को फिल्माने का अपना इरादा बताया।

 

2013 में, कैमरून ने घोषणा की कि सीक्वेल को न्यूजीलैंड में फिल्माया जाएगा, जिसका प्रदर्शन 2014 में होगा। न्यूजीलैंड सरकार के साथ एक समझौते के लिए कम से कम एक विश्व प्रीमियर वेलिंगटन में आयोजित किया जाना था और कम से कम NZ$500 मिलियन (लगभग) दिसंबर 2013 की विनिमय दरों पर 410 मिलियन अमेरिकी डॉलर) न्यूजीलैंड में उत्पादन गतिविधि पर खर्च किया जाएगा, जिसमें लाइव-एक्शन फिल्मांकन और दृश्य प्रभाव शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Animal Movie Review: रणबीर कपूर,अनिल कपूर इस कहानी में बर्बाद हो गए पूरी कहानी जाने

न्यूजीलैंड सरकार ने घोषणा की कि वह फिल्म निर्माण के लिए अपनी आधारभूत कर छूट को 15% से बढ़ाकर 20% करेगी, कुछ मामलों में अंतरराष्ट्रीय प्रस्तुतियों के लिए 25% और न्यूजीलैंड प्रस्तुतियों के लिए 40% उपलब्ध होगी (जैसा कि न्यूजीलैंड फिल्म आयोग की धारा 18 द्वारा परिभाषित किया गया है)। अधिनियम 1978).

फरवरी 2016 में, सीक्वल का निर्माण अप्रैल 2016 में न्यूजीलैंड में शुरू होने वाला था। सिनेमैटोग्राफर रसेल कारपेंटर, जिन्होंने ट्रू लाइज़ और टाइटैनिक पर कैमरून के साथ काम किया था, और कला निर्देशक आश्रिता कामथ, चार सीक्वल के लिए क्रू सदस्य के रूप में शामिल हुए। परफॉर्मेंस फ्रीडाइविंग इंटरनेशनल के संस्थापक किर्क क्रैक ने पानी के नीचे के दृश्यों के लिए कलाकारों और चालक दल के लिए एक फ्री-डाइविंग ट्रेनर के रूप में काम किया। 31 जुलाई, 2017 को, यह घोषणा की गई कि न्यूजीलैंड स्थित विजुअल इफेक्ट्स स्टूडियो वेटा डिजिटल ने अवतार सीक्वल पर काम शुरू कर दिया है।

रिक जाफ़ा और अमांडा सिल्वर को मूल रूप से कैमरून के सह-लेखक के रूप में घोषित किया गया था; बाद में यह घोषणा की गई कि कैमरून, जाफ़ा, सिल्वर, जोश फ्रीडमैन और शेन सालेर्नो ने अलग-अलग स्क्रिप्ट को पूरा करने के लिए सौंपे जाने से पहले सभी सीक्वेल की लेखन प्रक्रिया में हिस्सा लिया, जिससे अंतिम लेखन क्रेडिट अस्पष्ट हो गया। हालाँकि, जोश फ्रीडमैन ने नवंबर 2015 में अपने ट्विटर के माध्यम से घोषणा की कि उन्होंने तीसरी फिल्म का सह-लेखन किया है। नवंबर में

अवतार 3 Release Date

अवतार 3 को 19 दिसंबर, 2025 को 20वीं सेंचुरी स्टूडियो द्वारा रिलीज़ किया जाएगा। अपने पूर्ववर्ती की तरह, फिल्म को कई देरी का सामना करना पड़ा (इस बार इसमें नौ देरी शामिल थी) क्योंकि चालक दल ने लेखन, पूर्व-उत्पादन और दृश्य प्रभाव प्रक्रिया पर अधिक समय लिया। यह मूल रूप से दिसंबर 2015 के लिए निर्धारित किया गया था, जब तक कि कैमरन ने रिलीज़ को 2016, 2017 और 2018 तक आगे नहीं बढ़ा दिया।

अप्रैल 2016 में, चार अवतार सीक्वल के लॉन्च के साथ, दिसंबर 2020 की एक नई रिलीज़ तारीख की घोषणा की गई। अगले वर्ष, 17 दिसंबर, 2021 की एक नई रिलीज़ तारीख की घोषणा की गई, जिसमें आवर्ती सीक्वल: अवतार 4 और 5 क्रमशः 20 दिसंबर, 2024 और 19 दिसंबर, 2025 को रिलीज़ होंगे। हालाँकि, मई 2019 में तीन नई स्टार वार्स फिल्मों की घोषणा के बाद, सीक्वल की रिलीज़ की तारीखों को दो साल पीछे धकेल दिया गया, अवतार 3, 22 दिसंबर, 2023 को रिलीज़ होने वाली थी।

COVID-19 महामारी के कारण रिलीज़ की तारीख फिर से स्थगित कर दी गई, और अगस्त 2020 में, 20 दिसंबर, 2024 की एक नई रिलीज़ की घोषणा की गई। 13 जून, 2023 को एक और देरी की घोषणा की गई, इस बार 2023 राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका की हड़ताल के कारण, फिल्म को 19 दिसंबर, 2025 तक आगे बढ़ा दिया गया। अवतार 3 और इसके आगामी सीक्वल डॉल्बी विज़न में रिलीज़ किए जाएंगे।

दिसंबर 2022 में, अवतार: द वे ऑफ वॉटर रिलीज़ होने के तुरंत बाद, यह पता चला कि जेम्स कैमरून के अवतार 3 के पहले कट की अवधि नौ घंटे थी। कैमरून को उम्मीद है कि फिल्म के नाटकीय प्रदर्शन के बाद नौ घंटे के संस्करण को डिज़्नी+ पर एक सीमित श्रृंखला के रूप में रिलीज़ किया जाएगा। उन्होंने 20 मिनट के एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि फिल्म में नए नावी लोगों को दिखाया जाएगा, जिन्हें ‘ऐश लोग’ कहा जाता है, जो फिल्म के विरोधी होंगे।

Exit mobile version