AEZTEN NEWS

2023 Tata Nexon Ev: Kia Sonet और Tata Nexon: भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा Compact SUV ?

2023 Tata Nexon Ev: Kia Sonet और Tata Nexon: भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा Compact SUV ?

Kia Sonet VS Tata Nexon: यदि आप एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए बाजार में हैं और इन दो विकल्पों के बीच निर्णय लेने में मदद की ज़रूरत है, तो यह लेख आपको निर्णय लेने में मदद कर सकता है। 2023 Tata Nexon Ev: Kia Sonet और Tata Nexon: भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा Compact SUV ?

Kia Sonet VS Tata Nexon: जब भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार की बात आती है, तो किआ मोटर्स और टाटा मोटर्स अपने लोकप्रिय मॉडल, सोनेट और नेक्सन के साथ केंद्र में आते हैं। यदि आप एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए बाज़ार में हैं और इन दो विकल्पों के बीच निर्णय लेने में सहायता की आवश्यकता है, तो यह लेख आपको निर्णय लेने में मदद कर सकता है। 2023 Tata Nexon Ev: Kia Sonet और Tata Nexon: भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा Compact SUV?

हम कीमत, फीचर्स और विशिष्टताओं पर विचार करते हुए Kia Sonnet और Tata Nexon विस्तृत तुलना करेंगे।

2023 Tata Nexon Ev: Kia Sonet और Tata Nexon: भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा Compact SUV ?

Sonet VS Nexon: Price Comparision

Kia और Tata मोटर्स दोनों Sonet और Nexon को विभिन्न प्रकार के इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश करते हैं। सोनेट की एक्स-शोरूम कीमत रुपये से लेकर है। 7.69 लाख से रु. 13.09 लाख, जबकि नेक्सॉन की कीमत रुपये के बीच है। 8.09 लाख और रु. 15.49 लाख.

Sonet vs Nexon: Mileage

जब ईंधन दक्षता की बात आती है, तो Nexon और Sonet के बीच तुलना से कुछ दिलचस्प जानकारियां सामने आती हैं। मैनुअल गियरबॉक्स के साथ सोनेट का डीजल वेरिएंट नेक्सन के डीजल मॉडल की तुलना में अधिक माइलेज प्रदान करता है। 2023 Tata Nexon Ev: Kia Sonet और Tata Nexon: भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा Compact SUV? हालाँकि, Nexon का डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट Sonet वेरिएंट से बेहतर प्रदर्शन करता है। पेट्रोल वेरिएंट के मामले में, Kia Sonet मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों विकल्पों में अग्रणी है, जो Tata Nexon की तुलना में बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करता है।

• Kia Sonet, ऑटोमैटिक, डीज़ल- 19.00 किमी/लीटर
• Tata Nexon, ऑटोमैटिक, डीज़ल- 22.07 किमी/लीटर

• Kia Sonet, ऑटोमैटिक, पेट्रोल- 18.20/18.30 किमी/लीटर
• Tata Nexon, ऑटोमैटिक, पेट्रोल- 16.35 किमी/लीटर

• Tata Nexon, मैनुअल, पेट्रोल- 18.40 किमी/लीटर
• Kia Sonet, मैनुअल, पेट्रोल- 17.57 किमी/लीटर

Sonet vs Nexon: Safety Features

Kia Sonet और Tata Nexon दोनों ही आधुनिक सुरक्षा सुविधाओं से लैस ठोस रूप से निर्मित सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी हैं। उन्हें ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (जीएनसीएपी) से सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई है, जिसमें नेक्सन ने 5-स्टार रेटिंग हासिल की है और सोनेट ने छह एयरबैग का दावा किया है। 2023 Tata Nexon Ev: Kia Sonet और Tata Nexon: भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा Compact SUV? सुरक्षा तुलना में, नेक्सॉन अपनी उच्च (5-स्टार) जीएनसीएपी क्रैश रेटिंग के साथ थोड़ी बढ़त रखती है। नीचे नेक्सॉन और सोनेट की मुख्य सुरक्षा विशेषताएं दी गई हैं।

Sonet vs Nexon: Colours

Kia और Tata मोटर्स अपने सोनेट और नेक्सन मॉडल के लिए विभिन्न प्रकार के रंगों की पेशकश करते हैं। टाटा नेक्सन अपने विशेष संस्करण रंग विकल्पों के साथ थोड़ा लाभ में है।
सॉनेट दो पेट्रोल और एक डीजल विकल्प प्रदान करता है, जबकि नेक्सॉन एक पेट्रोल और एक डीजल इंजन विकल्प प्रदान करता है। दोनों मॉडल मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन प्रदान करते हैं। 2023 Tata Nexon Ev: Kia Sonet और Tata Nexon: भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा Compact SUV?

Sonet vs Nexon: Seats and Interior

जबकि Sonet और Nexon दोनों सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी श्रेणी में आते हैं, वे सीट की चौड़ाई और इंटीरियर डिजाइन के मामले में भिन्न हैं। एसयूवी की ऊंचाई के कारण सॉनेट लंबे व्यक्तियों के लिए अधिक आरामदायक बैठने की सुविधा प्रदान करता है, जबकि नेक्सॉन पीछे के यात्रियों के लिए अतिरिक्त लेगरूम और ऊंचाई प्रदान करता है।

Sonet vs Nexon: Infotainment System

Kia Sonet और Tata Nexon दोनों ही उन्नत इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्पीकर से सुसज्जित हैं। सॉनेट एक बोस प्रणाली प्रदान करता है, जबकि नेक्सन एक हरमन प्रणाली प्रदान करता है। यहां मुख्य अंतर डिस्प्ले का आकार है, जिसमें सोनेट नेक्सॉन के 7-इंच डिस्प्ले की तुलना में 10.25-इंच का बड़ा डिस्प्ले पेश करता है। 2023 Tata Nexon Ev: Kia Sonet और Tata Nexon: भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा Compact SUV?

Sonet vs Nexon: Exterior

Sonet और Nexon दोनों ही अच्छी तरह से विकसित सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश करते हैं। टाटा मोटर्स नेक्सॉन को डुअल-टोन और विशेष संस्करणों सहित पेंट योजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ पेश करती है, 2023 Tata Nexon Ev: Kia Sonet और Tata Nexon: भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा Compact SUV? जबकि किआ सोनेट को विभिन्न रंगों, डुअल-टोन विकल्पों और एक पूरी तरह से लोडेड एक्स-लाइन वेरिएंट के साथ पेश करती है। नेक्सन का डिजाइन ज्यादा स्पोर्टी है, जबकि सोनेट का डिजाइन ज्यादा प्रीमियम नजर आता है।

Exit mobile version