शुभमन गिल के बाद एक और भारतीय स्टार डेंगू के कारण पाकिस्तान मैच से चूकेंगे

Shubhman Gill: भारतीय सलामी बल्लेबाज शिबमन गिल को डेंगू हो गया था। अब एक और भारतीय स्टार को डेंगू हो गया है। तो यह सितारा पाकिस्तान के मैच में है।
अहमदाबाद :भारत  के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू होने की पुष्टि हुई है।शुभमन गिल के बाद एक और भारतीय स्टार डेंगू के कारण पाकिस्तान मैच से चूकेंगे लेकिन अब गिल इससे बाहर हो गए हैं। जहां यह भारत के लिए खुशी की बात है, वहीं अब भारत का एक और सितारा डेंगू से संक्रमित हो गया है। अब यह साफ हो गया है कि यह स्टार अब पाकिस्तान मैच को मिस करेगा।

ये तो सभी जानते हैं कि भारत के सलामी बल्लेबाज़ शुबमन गिल को डेंगू है. इसके कारण गिल विश्व कप के दोनों मैचों में नहीं खेल सके. डेंगू के कारण गिल भारतीय टीम के साथ नई दिल्ली भी नहीं आए, वे चेन्नई में ही रुके रहे. भारतीय टीम में गिल की जगह इशान किशन को मौका दिया गया. लेकिन ईशान दोनों मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. लेकिन अब रोहित की ये चिंता खत्म होने वाली है. क्योंकि गिल अहमदाबाद में भर्ती हैं. न सिर्फ उन्होंने एंट्री कर ली है बल्कि गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बैटिंग प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. गिल बुधवार को चेन्नई से अहमदाबाद पहुंचे। डेंगू के कारण शुबमन गिल 2023 विश्व कप में भारत के पहले दो मैच नहीं खेल पाए थे। शुभमन गिल के बाद एक और भारतीय स्टार डेंगू के कारण पाकिस्तान मैच से चूकेंगेबताया गया है कि शुबमन गिल चेन्नई में डेंगू से पूरी तरह ठीक हो गए हैं और अहमदाबाद पहुंच गए हैं। गिल भारतीय टीम में वापसी के लिए बेताब हैं. गिल ने अहमदाबाद में बल्लेबाजी अभ्यास कर वापसी के संकेत दिये हैं. भारतीय टीम को अपना अगला मैच शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। आने वाले दिनों में साफ हो जाएगा कि गिल मैच में खेलेंगे या नहीं.

शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ खेलने तैयार

विश्व कप के पहले मैच से पहले गिल को डेंगू हो गया था। इसलिए उन्हें पहले मैच में नहीं खिलाया गया. इसके बाद गिल ठीक नहीं हुए और उन्हें भारतीय टीम के साथ नई दिल्ली नहीं ले जाया गया। गिल को चेन्नई में रखा गया है. लेकिन गिल अब पाकिस्तान मैच से पहले ठीक हो गए हैं. क्योंकि गिल अब चेन्नई से अहमदाबाद में प्रवेश कर चुके हैं. गिल ने भी अब प्रैक्टिस कर ली है. तो वह पाकिस्तान मैच में खेल सकते हैं. लेकिन गिल ठीक हो गए और एक और भारतीय स्टार को डेंगू हो गया है। इसलिए वह अब पाकिस्तान मैच में शामिल नहीं हो सकेंगे.

भारतीय टीम का सबसे महत्वपूर्ण  मुकाबला 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा. ये काम अहमदाबाद में किया जाएगा. इस मैच के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस मैच को देखने के लिए कुछ लोग पाकिस्तान से भी आएंगे. ऐसे में ये मैच न सिर्फ दोनों देशों के लिए बल्कि पूरे क्रिकेट जगत के लिए खास होने वाला है.शुभमन गिल के बाद एक और भारतीय स्टार डेंगू के कारण पाकिस्तान मैच से चूकेंगे

हर्षा भोगले:हालांकि गिल ठीक हो गए हैं, लेकिन भारत के कमेंटेटर हर्षा भोगले अब डेंगू की चपेट में आ गए हैं। इसलिए वे भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे. हर्षा भोगले ने कहा, “14 तारीख को भारत और इंडिया के बीच वर्ल्ड कप मैच होना है. लेकिन मैं मैच मिस करने से निराश हूं. लेकिन मुझे डेंगू हो गया है. कमजोरी और कमजोर इम्युनिटी के कारण इसमें शामिल होना संभव नहीं होगा मैच। शुभमन गिल के बाद एक और भारतीय स्टार डेंगू के कारण पाकिस्तान मैच से चूकेंगेमुझे उम्मीद है कि मैं 19 तारीख को मैदान पर टिप्पणी करने के लिए उपस्थित रहूँगा।”

Leave a Comment